श्रमिक ट्रेन में जन्मी बच्ची के घर UP सरकार के मंत्री ने भिजवाई ईदी

punjabkesari.in Sunday, May 24, 2020 - 08:36 PM (IST)

चित्रकूटः भारतीय जनता पार्टी के नेता व उत्तर प्रदेश के जिला चित्रकूट के प्रभारी मंत्री नंद गोपाल नंदी ने श्रमिक स्पेशल ट्रेन में जन्म लेने वाली बच्ची के घर ईदी भिजवाई है। बता दें कि गुरुवार को इटारसी के पास महिला शबाना बेगम चलती ट्रेन में बेटी को जन्म दिया था। मुस्लिम दंपति गुजरात के सूरत में एक कंपनी में काम करते हैं।

बता दें कि ये दंपत्ति जिला के शिक्षक कालोनी राजापुर के रहने वाले हैं। नसीम अपनी बेगम के साथ श्रमिक ट्रेन से गुजरात के सूरत से पहुंचे थे। जहां हरदा और इटारसी के बीच चलती ट्रेन में उन्हें प्रसव पीड़ा हुई। ट्रेन में पास बैठी एक महिला ने सहयोग कर सामान्य डिलीवरी करवा दी। इसके बाद विदिशा के रेलवे स्टेशन पर जच्चा-बच्चा का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। जहां मां से बेटी की नाल अलग की। इसके बाद दोनों ट्रेन से रवाना हुए।

इसके बाद राजापुर घर पहुंचने के बाद किसी ने इस विषय में प्रभारी मंत्री  नंदी को फोन से सूचना दे दी। मंत्री ने जिला प्रशासन को जानकारी दी। एसपी कार्यालय से निर्देशानुसार प्रभारी निरीक्षक पहाड़ी सुशील चंद्र शर्मा दंपति के घर जाकर ईद की मुबारक दी। साथ ही ईदी का उपहार शाल कपड़े, मिठाई व बच्ची को खिलौने दिए। इस मौके पर राजापुर के समाजसेवी वेद केशरवानी, प्रिंस केशरवानी, सचिन केशरवानी, बच्चा केशरवानी आदि लोग मौजूद रहे।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static