UP IPS Transfer: यूपी में 11 IPS अफसरों के तबादले, DGP मुख्यालय में अटैच अफसरों को दी गई तैनाती (See List)

punjabkesari.in Thursday, Sep 08, 2022 - 10:23 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अधिकारियों के तबादलों का दौर अभी जारी है। यूपी सरकार ने बुधवार रात 11 आईपीएस अफसरों (IPS Officers) का तबादला आदेश जारी कर दिया है। इनमें प्रतीक्षारत रहे दो पुलिस अधीक्षकों को नई तैनाती दी गई है। डीजीपी मुख्यालय ने स्थानांतरण सूची जारी कर दी है। इसी कड़ी में पीटीसी सीतापुर से हटाकर वेटिंग में भेजे गए शफीक अहमद को प्रशिक्षण निदेशालय में एसपी के पद पर भेजा गया है। पूर्व में कन्नौज से हटाकर प्रतीक्षारत किए गए राजेश कुमार श्रीवास्तव को सुरक्षा मुख्यालय पर पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। 
PunjabKesari
पुलिस मुख्यालय में तैनात शैलेश कुमार यादव को मुख्यालय में ही मानवाधिकार का एसपी बनाया गया है। राधेश्याम को मुख्यालय में ही पुलिस अधीक्षक बनाया गया। पुलिस मुख्यालय से सुरेंद्र बहादुर को मुख्यालय में ही लोक शिकायत प्रकोष्ठ के एसपी की जिम्मेदारी दी गई है। पुलिस मुख्यालय से मोहम्मद नेजाम हसन को नियम एवं ग्रंथ का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। वहीं आईपीएस राजकमल यादव को पुलिस अधीक्षक पीटीसी सीतापुर, अनूप कुमार सिंह को पुलिस अधीक्षक तकनीकी सेवाएं, सुभाष चंद्र शाक्य को पुलिस अधीक्षक तकनीकी सेवाएं बनाया गया है। 
PunjabKesari
बता दें कि 2003 बैच के आईपीएस अजय कुमार मिश्रा प्रतिनियुक्ति से वापस आ गए हैं। बृहस्पतिवार को अजय ने अपनी आमद डीजीपी मुख्यालय में करा दी है। फिलहाल उन्हें प्रतीक्षारत रखा गया है। वह मार्च 2015 से केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर थे। लंबे समय तक वह आईबी में रहे. मौजूदा समय में वह गृह मंत्रालय में अपनी सेवाएं दे रहे थे। इससे पहले अजय मिश्रा प्रदेश में वाराणसी और कानपुर जैसे जिलों में बतौर कप्तान रह चुके हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static