UP: हैदराबाद अकादमी में IPS विश्नोई बताएंगे कैसा था कुख्यात बदन सिंह बद्दो का साम्राज्य, सुनाएंगे पूरी कहानी

punjabkesari.in Saturday, Jan 23, 2021 - 09:57 AM (IST)

मेरठः अपराध की दुनिया का कुख्यात बदन सिंह बद्दो ऑपरेशन की कहानी हैदराबाद राष्ट्रीय पुलिस अकादमी में सुनाई जाएगी। बद्दो उत्तर प्रदेश पुलिस का मोस्ट वांटेड रहा है। उस पर करीब तीन दर्जन मुकदमे हैं। यूपी पुलिस ने उस पर ढाई लाख का इनाम रखा है। पिछले दो साल से वह फरार है।

बता दें कि हैदराबाद अकादमी में आईपीएस विश्नोई कहानी सुनाएंगे। अंडर ट्रेनी आईपीएस अफसर कृष्ण कुमार विश्नोई पर इस पूरे ऑपरेशन का जिम्मा था, वह इसी महीने छह माह की ट्रेनिंग पर हैदराबाद जा रहे हैं। उन्होंने पूरे ऑपरेशन की स्लाइड बनाई है, जो ट्रेनी आईपीएस अफसरों को दिखाई जाएगी।

आगे बता दें कि 2018 बैच के आईपीएस कृष्ण कुमार विश्नोई राजस्थान में बाड़मेर के रहने वाले हैं। सितंबर-2020 से मेरठ में अंडर ट्रेनी एएसपी के रूप में कार्यरत हैं। एक मीडिया से अनुभव साझा करते हुए विश्नोई ने कहा, यह ट्रेनिंग पीरियड कभी भुलाया नहीं जा सकता। खासकर ऑपरेशन बद्दो। इस दौरान उन्हें काम करते हुए यह पता चला कि कुख्यात अपराधी का कैसा साम्राज्य होता है? लोग उसके बारे में कैसे मुंह नहीं खोलते? उसकी हर स्तर पर पहुंच कैसी होती है? केके विश्नोई ने कहा- यूपी पुलिस ने एक गैंगस्टर पर किस कदर कार्रवाई की, यह स्लाइड के जरिये अकादमी में बताऊंगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static