UPSC result 2023:  देश में 154वीं रैंक हासिल कर हरदोई की 22 साल की इशिता बनीं IPS, दूसरे अटेम्प्ट में मिली कामयाबी, मां-बाप हैं डॉक्टर

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2024 - 12:21 AM (IST)

Hardoi News: हरदोई की इशिता गुप्ता ने यूपीएससी के जारी रिजल्ट में देश भर में 154 वीं रैंक हासिल की है। इशिता गुप्ता को ये कामयाबी अपने दूसरे अटेंप्ट में हासिल हुई है। इशिता गुप्ता ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के अधीन इंद्रप्रस्थ गर्ल्स कॉलेज से बैचलर की डिग्री प्राप्त की है। डॉक्टर दंपति की बेटी के आईपीएस में चयन होने के बाद लोग बधाइयां देने उनके घर पहुंच रहे है। उनका सिलेक्शन आईपीएस में होगा ऐसा बताया जा रहा है।
PunjabKesari
हरदोई शहर के नघेटा रोड स्थित निर्मला नर्सिंग होम के डॉक्टर आरपी गुप्ता एवं डा अंजू गुप्ता की पुत्री इशिता गुप्ता ने यूपीएससी में धमाल मचा दिया है। पूरे देश में इशिता ने 154वीं रैंक हासिल की है। इस ख़बर से इशिता के परिजनों व रिश्तेदारों के अलावा हरदोई जनपद में ख़ुशी का माहौल है।दूसरे प्रयास में सफलता पाने वाली इशिता गुप्ता को आईपीएस एलॉट होगा। उनकी इस उपलिब्ध की जानकारी मिलते ही परिजनों में खुशी की लहर दौड़ गई।

इशिता की उम्र अभी महज 22 साल ही है। उनकी हाईस्कूल की पढ़ाई हरदोई में हुई। सेंट जेवियर्स स्कूल से हाईस्कूल और 12वीं की परीक्षा उन्होंने दिल्ली पब्लिक स्कूल बसंतकुंज नई दिल्ली से 96 फीसदी अंक के साथ पास की थी। उन्होंने दिल्ली विश्व विद्यालय के अधीन संचालित इंद्रप्रस्थ गर्ल्स कॉलेज से अर्थशास्त्र में स्नातक किया है। बेटी की सफलता पर चिकित्सक माता-पिता बेहद खुश हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static