UP: व्यावसायिक साझेदार की हत्या मामले में दोषी को उम्रकैद, प्रेम संबंध में रोड़ा बनने पर उतारा था मौत के घाट

punjabkesari.in Thursday, Dec 22, 2022 - 09:21 PM (IST)

चित्रकूट: उत्तर प्रदेश में चित्रकूट जिले की एक अदालत ने प्रेम संबंध में रोड़ा बनने पर व्यावसायिक साझेदार की हत्या करने के दोषी को आजीवन कारावास और 25 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी है।

बाइक ठीक करा कर लौट रहा था अशोक
जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी श्यामसुंदर मिश्रा ने गुरूवार को बताया कि पटिया जब्ती गांव के निवासी भोला ने गांव के ही आधा दर्जन लोगों के खिलाफ पुत्र की हत्या करने के मामले में पहाड़ी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस को दी गई तहरीर में भोला ने बताया था कि उसका 24 वर्षीय पुत्र अशोक कुमार 10 सितंबर 2012 को अपनी बाइक ठीक कराने पटिया जब्ती से शिवरामपुर आया था। बाइक ठीक कराकर वह देर शाम वापस लौट रहा था कि गांव के ही मन्ना रैदास, लल्ला, किशुनिया, रामबाबू, पप्पू और मूरतध्वज ने उनकी हत्या कर दी।

एक ही युवती से प्रेम संबंध बना मौत का कारण
पुलिस विवेचना में यह तथ्य उजागर हुआ कि नामजद कराए गए लोगों ने हत्या नहीं की है बल्कि मृतक अशोक के व्यापारिक साझेदार मानिकपुर क्षेत्र के सरैंया चौकी के अंतर्गत बगइचापुरवा निवासी मूलचंद्र उर्फ मुल्ला ने उसकी हत्या की है। पुलिस रिपोर्ट के अनुसार, एक ही युवती से प्रेम संबंध होने की वजह से मूलचंद्र ने बाइक से घर जा रहे अशोक को रास्ते में रोककर कत्ल किया था और शव फेंककर भाग गया था, जिसे जंगली जानवरों ने रात में क्षतविक्षत भी कर दिया था।       

मूलचंद्र को उम्रकैद और 25 हजार रुपये अर्थदंड की सजा
पुलिस ने इस मामले में मूलचंद्र के विरुद्ध न्यायालय में आरोपपत्र दाखिल किया था। इसके बाद मृतक के पिता ने न्यायालय में प्रार्थनापत्र देकर एफ आई आर में नामजद किए जा चुके अपने गांव के आधा दर्जन आरोपियों को फिर से तलब करा लिया था। बचाव और अभियोजन पक्ष के अधिवक्ताओं की दलीलें सुनने के बाद गुरुवार को सत्र न्यायाधीश विष्णु कुमार शर्मा ने निर्णय सुनाया जिसमें हत्या के मामले में दोषसिद्ध होने पर मूलचंद्र को आजीवन कारावास और 25 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई गई। इस मामले में अन्य आरोपियों को दोषमुक्त कर दिया गया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static