UP: धर्म छिपाकर धोखे से हिंदू लड़की से की शादी, पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Sep 27, 2022 - 06:22 PM (IST)

सीतापुरः उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले के लहरपुर थाना क्षेत्र में एक मुस्लिम युवक द्वारा अपना धर्म छिपाकर धोखे से हिंदू लड़की से शादी किए जाने और शादी के बाद उस पर धर्म परिवर्तन के लिए कथित दबाव बनाने के आरोप में मंगलवार को मामला दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।

पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज 
पुलिस के अनुसार लहरपुर थाना क्षेत्र में वसीम नाम के एक मुस्लिम युवक ने अपना नाम अर्जुन बताकर एक युवती को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया तथा इसके बाद दोनों ने मंदिर में शादी कर ली और एक साल तक युवक ने उसका शोषण किया, इस बीच युवती को एक बच्चा भी हो गया लेकिन इस बीच उसे पता चल गया कि उसका पति मुस्लिम है। उन्होंने बताया कि इसके बाद आरोपी युवक ने पीड़िता पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया। विवाद के बाद अलग होने के लिए सोमवार को दोनों तहसील पहुंचे तो एक अधिवक्ता ने पुलिस को सूचित कर दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों से पूछताछ की और पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया।

पुलिस ने किया आरोपी को गिरफ्तार
पुलिस ने कहा कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और जांच जारी है। पीड़िता ने आरोप लगाया कि वसीम उसके साथ मारपीट करता था। सीतापुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) घुले सुशील चंद्रभान ने बताया कि महिला की तहरीर पर लहरपुर थाने में संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि मामले में आवश्यक कार्रवाई के साथ पीड़िता की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

Recommended News

static