UP MLC Election: BJP के 9 उम्मीदवारों ने किया नामांकन, CM योगी भी मौजूद

punjabkesari.in Thursday, Jun 09, 2022 - 12:12 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 13 सीटों के लिए हो रहे चुनाव के दौरान राज्य के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित भारतीय जनता पार्टी (BJP) के आठ अन्य उम्मीदवारों ने गुरुवार को नामांकन किया। एक अन्य उम्मीदवार नरेन्द्र कश्यप को कोरोना संक्रमण होने के कारण उनकी ओर से उनके प्रतिनिधि ने नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह और वित्त मंत्री सुरेश खन्ना भी मौजूद थे। गौरतलब है कि 20 जून को होने वाले विधान परिषद चुनाव के लिये नामांकन की आज अंतिम तिथि है।
PunjabKesari
विधानसभा में मौजूदा दलीय स्थित को देखते हुए विधान परिषद की चुनाव वाली 13 सीटों में से नौ सीट पर भाजपा और चार सीट पर सपा के उम्मीदवारों का जीतना तय है। दोनों दलों के इतने ही उम्मीदवारों के अलावा कोई अन्य उम्मीदवार चुनाव मैदान में नहीं होने के कारण नाम वापसी की अंतिम तिथि 13 जून को ही इन सभी उम्मीदवारों को निर्वाचित घोषित किया जाना लगभग तय है। भाजपा के नौ उम्मीदवारों में सात प्रत्याशी योगी सरकार में मंत्री हैं। इनमें केशव मौर्य का उच्च सदन में कार्यकाल छह जुलाई को पूरा हो जायेगा। भाजपा के शेष छह मंत्री उम्मीदवार फिलहाल विधान मंडल के किसी सदन के सदस्य नहीं हैं। उम्मीदवारों की सूची में केशव मौर्य के अलावा योगी सरकार के मंत्री चौधरी भूपेन्द्र सिंह, दयाशंकर मिश्र ‘दयालु', जेपीएस राठौर, नरेन्द्र कश्यप, दानिश अंसारी और जसवंत सैनी के नाम शामिल हैं।
PunjabKesari
इसके अलावा भाजपा की लखनऊ शहर इकाई के अध्यक्ष मुकेश शर्मा और कन्नौज के पूर्व विधायक बनवारी लाल दोहरे को भी विधान परिषद चुनाव का उम्मीदवार बनाया है। नामांकन से पहले सभी उम्मीदवार भाजपा प्रदेश कार्यालय में एकत्र हुए। यहां प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने सभी उम्मीदवारों का स्वागत करते हुए कहा कि पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता के रूप में सालों से जनसेवा कर रहे ये उम्मीदवार अब उच्च सदन में जनता की आवाज बनेंगे। उन्होंने सभी उम्मीदवारों को बधाई दी और उन्हें अपने साथ नामांकन के लिये विधान सभा के लिये रवाना हुए।

विधान परिषद के चुनाव वाली चार अन्य सीटों पर सपा ने स्वामी प्रसाद मौर्य के अलावा जासमीर अंसारी और करहल के पूर्व विधायक सोबरन सिंह यादव के बेटे मुकुल यादव और शाहनवाज खान ‘शब्बू' को उम्मीदवार बनाया है। चारों उम्मीदवारों ने बुधवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में अपना नामांकन कर दिया था। 

इसके साथ ही बनवारी लाल दोहरे, मुकेश शर्मा शामिल हैं। आज नामांकन करने की आखिरी तारीख है। कुल 13 सीटों पर चुनाव होना है।

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static