UP NEWS: अमरोहा में 61 गोवंश की मौत का आरोपी 50 हजार का इनामी गिरफ्तार, पूछताछ जारी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 09, 2022 - 02:18 PM (IST)

अमरोहा: उत्तर प्रदेश के अमरोहा के सांथलपुर गौशाला में 61 गोवंशीय की मौत के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पर पुलिस ने 50 हजार का इनाम घोषित किया था। बता दें कि आरोपी ने गौशाला में चारे की सप्लाई की थी। चारा खाने से  61 गोवंशीय पशुओं की मौत हो गई थी, जबकि इतने ही पशु गंभीर रूप से बीमार हो गए थे। वहीं, पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।

दरअसल, जिले के हसनपुर तहसील के थाना आदमपुर की सांथलपुर गौशाला में 61 गोवंशीय पशुओं की मौत चारा खाने से हो गई थी। मृत पशुओं के पोस्टमार्टम के बाद जांच में पाया गया कि गोंवशीय की मौत नाइट्रोजन नाइट्रेट की अधिकता के कारण हुए ब्रेन हैमरेज से हुई है। जानकारी के मुताबिक ताहिर नामक युवक ने गौशाला में गोवंशीय के लिए चारा सप्लाई किया था। घटना के बाद डीएम ने फौरी तौर पर ग्राम पंचायत सचिव मोहम्मद अनस को निलंबित कर दिया था। बताया जा रहा है कि आरोपी ताहिर पिछले काफी समय से सांथलपुर के नजदीक स्थित खेत पर बने नलकूप की कोठरी में रहता था। उसके परिवार के लोग सहारनपुर में रहते हैं। घटना के बाद से ताहिर अपनी कोठरी में ताला मार कर फरार हो गया था।

आरोपी ताहिर के फरार होने के बाद एसपी आदित्य लांग्हे ने शनिवार को ताहिर की गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था, जिसे डीआईजी ने 24 घंटे के भीतर बढ़ाकर 50 हजार रुपये कर दिया था। एसपी ने सोमवार शाम ताहिर की गिरफ्तारी की भी पुष्टि की। बताया कि उससे पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के बाद ही प्रकरण में उसकी भूमिका साफ हो सकेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static