UP News: पुलिस ने नकली नोट बनाने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश, तीन आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Apr 01, 2023 - 04:10 PM (IST)

शाहजहांपुर (नंद लाल): उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में एसओजी व थाना सेहरामऊ दक्षिणी पुलिस ने नकली नोट बनाने वाले गिरोह का किया खुलासा किया है। नकली नोट छापकर चलाने वाले तीन अभियुक्तों को कारखाने सहित पुलिस ने गिरफ्तार किया है इनके पास से 49 हजार के नकली नोट और उपकरण भी बरामद हुए हैं। सेहरामऊ दक्षिणी पुलिस को सूचना मिली कि सेहरामऊ कस्बे में एक व्यक्ति नकली नोट से समान खरीद रहा है।

PunjabKesari

बता दें कि, सूचना पर थाना प्रभारी राजेंद्र बहादुर सिंह ने स्वयं जाकर नकली नोटों के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। जिसके पास से 42 हजार के नकली नोट बरामद हुए इसके बाद जब अभियुक्त से पूछताछ कर निशानदेही पर पुलिस ने शहर में स्थित उसके कारखाने पर छापा मारा तो भिंड (मध्य प्रदेश) में रहने वाला अभिषेक सिंह से विवेक मौर्य नकली नोट छापने का काम सीख कर शाहजहांपुर आया था। इसके बाद इसने शहर में ही कोतवाली थाना क्षेत्र के केरूगंज मोहल्ले में किराए के मकान में नकली नोट छापने का पूरा कारखाना लगा लिया। यह से नकली नोट छापने का काम होता था। अखिलेश तथा सचिन के माध्यम से आस पास के कस्बों में जाकर कम मूल्य का सामान की खरीददारी करते थे और बाकी पैसे ले लेते थे।

यह भी पढ़ेंः अमृतपाल सिंह का यूपी कनेक्शन आया सामने, जिसने की मदद वो इस जिले के गुरुद्वारे का है ग्रंथी

PunjabKesari

पुलिस ने आरोपियों से 42 हजार के नकली नोट किए बरामद
आरोपियों के पास से पुलिस ने सौ रुपए मूल्य के 42 हजार रुपए के नकली नोट तथा बिना कटे 7 हजार के अध बने नकली नोट तथा एक एक लाख रुपये के असली नोट बरामद किए है। इनके कारखाने से लैपटॉप, प्रिन्टर, इन्क केमिकल तथा नोट छापने के सादा कागज व छपे, अध छपे प्रिंटेड पेपर नकली नोट कुल 49,000 रुपये बरामद हुआ। अभियुक्तगण के विरूद्ध अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

Recommended News

static