UP News: मानहानि मामले में जमानत कराने के बाद पेशी पर नहीं आए राहुल गांधी, अब 13 मार्च को होगी सुनवाई

punjabkesari.in Sunday, Mar 03, 2024 - 11:12 AM (IST)

UP News: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर (Sultanpur) जिले की सांसद-विधायक अदालत ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी के संबंध में एक मानहानि मामले की सुनवाई 13 मार्च के लिए निर्धारित कर दी। राहुल गांधी की ओर से शनिवार को अदालत में पेश हुए अधिवक्ता काशी प्रसाद शुक्ल ने कांग्रेस नेता की व्यस्तता का हवाला देकर अदालत से अनुरोध किया कि मामले की सुनवाई आगे बढ़ा दी जाए, जिसके बाद सुनवाई के लिए 13 मार्च की तिथि निर्धारित की गई।

अधिवक्ता ने बताया कि शनिवार अदालत में राहुल गांधी का बयान दर्ज होना था, लेकिन कांग्रेस नेता 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में व्‍यस्‍त हैं, जिसके बाद न्यायालय ने अगली सुनवाई 13 मार्च के लिए निर्धारित कर दी। अगली सुनवाई पर राहुल अदालत में पेश होंगे या नहीं यह अभी स्पष्ट नहीं है, लेकिन वह न्यायालय का सम्मान करते हैं। अगर परिस्थितियां ठीक रहीं तो निसंदेह कांग्रेस नेता अदालत में पेश होंगे और अपना बयान दर्ज कराएंगे।

PunjabKesari
20 फरवरी को राहुल गांधी को दी थी जमानत
अभियोजन पक्ष के अधिवक्ता संतोष पांडेय ने बताया कि आज अदालत में राहुल गांधी का बयान दर्ज होना था, लेकिन अभियुक्त की उपस्थिति के कारण नहीं हो सका। इससे पहले सांसद-विधायक अदालत ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ टिप्पणी से संबंधित मानहानि मामले में 20 फरवरी को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को जमानत दे दी थी।

यह भी पढ़ेंः प्रियंका गांधी बोलीं- 'अगर योगी सरकार गंभीर है तो ‘पेपर लीक' माफिया के खिलाफ ठोस कदम उठाए'
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा रद्द किये जाने के बाद शनिवार को कहा कि अगर योगी आदित्यनाथ सरकार छात्रों के भविष्य को लेकर गंभीर है तो उसे ‘पेपर लीक' माफिया को खत्म करने के लिए ठोस और निर्णायक कदम उठाने चाहिए। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा 11 फरवरी 2024 को आयोजित समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा राज्य के सीएम योगी के निर्देश पर शनिवार को रद्द कर दी गई।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static