यूपी पुलिस ने भ्रष्टाचार के खिलाफ की बड़ी कार्रवाईः 3 दिन में 3 सिपाहियों के खिलाफ FIR दर्ज ,सभी फरार

punjabkesari.in Sunday, Sep 11, 2022 - 04:40 PM (IST)

मेरठः उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक वार फिर भ्रष्टाचारी पर शिकंजा कसते हुए एक भ्रष्टाचार के आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। यह आरोपी एक सिपाही था। जिसने एक प्रॉपर्टी डीलर को झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर रकम वसूली थी। मुकदमा दर्ज होने के बाद आरोपी फरार हो गया। जिसकी तलाश पुलिस द्वारा की जा रही है। खास बात यह है कि मेरठ में 3 दिन में यह दूसरा मामला है।

बता दें कि यह मामला जिले के थाना लिसाड़ी क्षेत्र का है। यहां लिसाड़ी गेट के अलीबाग में रहने वाले प्रॉपर्टी डीलर साजिद मलिक के घर 6 सितंबर को सिपाही सुमित गुर्जर पहुंचा और उसके घर में ही सिपाही ने झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। इस बात पर प्रॉपर्टी डीलर ने सिपाही से बात की और कहा कि अब तक उसका कोई भी आपराधिक इतिहास नहीं है तो ऐसे में कैसे उस पर झूठा मुकदमा होगा। इस घटनाक्रम के बाद 9 सितंबर को सिपाही अपने एक साथी के साथ फिर से प्रॉपर्टी डीलर के घर पहुंचा, वहां उसने ₹100000 की डिमांड की। पुलिसकर्मियों के दवाब में प्रॉपर्टी डीलर ने रकम भी दे दी। लेकिन घर पर लगे सीसीटीवी फुटेज में आरोपियों की वीडियो कैद हो गई।

इस पूरे मामले की शिकायत स्थानीय विधायक ने एसएसपी रोहित सजवान से की। जिसके बाद एसएसपी मेरठ एक्शन मोड में आ गए। उन्होंने आरोपी सिपाही समेत दो लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया। मेरठ के थाना लिसाड़ी गेट में ही आरोपी सिपाही सुमित गुर्जर और उसके साथी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जिसके बाद उसके गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। लेकिन यह आरोपी सिपाही को पता चला कि उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है तो आरोपी मौके से फरार हो गया। फिलहाल पुलिस अपने ही भ्रष्ट सिपाही की तलाश में जुटी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static