UP: यातायात के लिये गणतंत्र दिवस पर खुलेगा पूर्वांचल एक्सप्रेसवे

punjabkesari.in Sunday, Nov 08, 2020 - 08:16 AM (IST)

लखनऊ: दशकों से उपेक्षित पूर्वांचल के विकास की अहम कड़ी माना जा रहा पूर्वांचल एक्सप्रेस वे अगले साल 26 जनवरी को यातायात के लिये खोल दिया जायेगा।  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अति महत्वाकांक्षी परियोजनाओं की फेहरिस्त में शामिल पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का शनिवार को आईआईडीसी आलोक टंडन, अपर मुख्य सचिव गृह एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी, यूपीडा अवनीश कुमार अवस्थी और अपर मुख्य सचिव औद्योगिक विकास एवम अवस्थापना आलोक कुमार की संयुक्त टीम ने का हवाई सर्वेक्षण और स्थलीय निरीक्षण किया।

बाराबंकी, सुल्तानपुर, आजमगढ़ और गाजीपुर जिलों में अलग अलग पैकेजों में एक्सप्रेसवे के निर्माण कार्यों की स्थलीय समीक्षा के दौरान प्रशासनिक अधिकारियों के साथ निर्माणकर्ता कंपनियों के आला अधिकारी भी मौजूद रहे। सबसे पहले सभी अधिकारी एक्सप्रेसवे के बाराबंकी स्थित पैकेज 1 और 2 पहुंचे और निर्माण कार्यों का जायजा लिया। पैकेज-1 एवं 2 की समीक्षा के बाद अवस्थी ने बताया कि लखनऊ-बाराबंकी का जो हिस्सा है उसको जनवरी में शुरू कर देना है इसके लिये पैकेज 1 में जो पुल है उसको त्वरित गति से बनाने और पैकेज 2 में गोमती नदी पर निर्मित हो रहे पुल को शीघ्र पूरा कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं।

निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश देते हुये उन्होने कहा कि बुन्देलखण्ड एक्सप्रेसवे का काम भी प्रगति पर चल रहा है। उन्होंने पूर्वांचल एक्सप्रेस की कार्य प्रगति पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि इसकी समय-समय पर समीक्षा भी की जाएं, जिससे कार्य समयबद्ध तरीके से पूर्ण किया जा सके। उन्होंने कहा ‘‘हमारा प्रयास है कि इस रोड को जनवरी, 2021 के अंत तक चालू कर दिया जाये, जिससे लोगों को इसका लाभ मिल सके।''       


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static