UP Road Accident: मौत के मामले में पहले नंबर पर कानपुर...दूसरे नंबर पर है लखनऊ, NCRB ने जारी किए आंकड़े

punjabkesari.in Wednesday, Aug 31, 2022 - 05:29 PM (IST)

कानपुर: देश भर में आए दिन सड़क दुर्घटना होती रहती है। ऐसे में उत्तर प्रदेश सड़क हादसों में होने वाली मौतों के हिसाब से तीसरे स्थान पर है। वहीं, सूबे में कानपुर पहले स्थान पर है, जहां सड़क हादसों में सबसे ज्यादा लोगों ने जान गंवाई। राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) ने साल 2021 के आंकड़े जारी किए हैं, जिसे देखकर सड़क पर चलने वालों के मन में दहशत बन जाए।

दरअसल, जिस तरह से सड़क हादसे में मौत के आंकड़े सामने आए हैं, वह सरकार और जिला प्रशासन के लिए भी चुनौती है। यह चिंता का विषय है। एनसीआरबी की वर्ष 2021 की रिपोर्ट के मुताबिक पूरे प्रदेश में सड़क हादसों के कारण सबसे ज्यादा मौतें कानपुर में हुई है। यहां 1373 लोगों की मौत सड़क पर हादसों के कारण हुई। दूसरे नंबर पर प्रदेश की राजधानी लखनऊ है। इसी तरह से तीसरे नंबर पर वाराणसी और चौथे पायदान पर गाजियाबाद है। पांचवें नंबर पर, छठे पर आगरा और सातवें नंबर पर मेरठ जहां पर सड़क हादसों में सबसे अधिक मौतें हुई।

बता दें कि रिपोर्ट में देश के 53 प्रमुख शहरों का आंकड़ा जारी किया गया है। पूरे देश में भी कानपुर शहर सड़क हादसे में हुई मौतों के मामले में 10 नंबर पर है। इसके चलते केंद्र सरकार ने अलग-अलग प्रदेशों में यातायात के नियमों को कड़े किए हैं ताकि सड़क पर हादसे कम हों। यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ जुर्माने की राशि को भी कई गुना बढ़ाया दिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static