UP के स्कूलों बढ़ाई गई छुट्टियां; 24 जून तक रहेगा ग्रीष्मकालीन अवकाश, बच्चों के लिए 28 जून तक बंद रहेंगे विद्यालय

punjabkesari.in Friday, Jun 14, 2024 - 12:43 PM (IST)

UP News: उत्तर प्रदेश में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। जिससे लोगों का हाल-बेहाल हो रहा है। प्रदेश में तेज धूप और लू के कहर से कई लोगों की मौत भी हो चुकी है। ऐसे में बच्चों का स्कूल जाना काफी मुश्किल होगा। इसी को देखते हुए परिषदीय स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां बढ़ा दी गई है। अब स्कूलों में 24 जून तक छुट्टियां रहेगी। वहीं, बच्चों के लिए स्कूल 28 जून तक बंद रहेंगे।

शिक्षक संगठनों ने की छुट्टियां बढ़ाने की मांग
प्रदेश में गर्मी के सितम को देखते हुए शिक्षक संगठनों ने गर्मी की छुट्टियां बढ़ाने की मांग की थी। इस संबंध में महानिदेशक स्कूल शिक्षा कंचन वर्मा ने जानकारी दी है। प्राथमिक शिक्षक प्रशिक्षित स्नातक एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष विनय कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री व प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा को भेजे पत्र में कहा था कि पूरा प्रदेश भीषण गर्मी व लू से तप रहा है। ऐसे में विद्यालयों को 18 जून से खोलना हितकर नहीं होगा। इसलिए छुट्टियां बढ़ाई गई है।

शिक्षकों की परस्पर तबादले की भी चल रही प्रक्रिया
शिक्षकों की परस्पर तबादले की प्रक्रिया भी चल रही है। इसे देखते हुए परिषदीय विद्यालयों में गर्मी की छुट्टियां 30 जून तक की जाएं। वहीं, उत्तर प्रदेश बीटीसी शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल यादव ने प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा को भेजे पत्र में कहा है कि वर्तमान में प्रदेश भर में भीषण गर्मी पड़ रही है। ऐसे में प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों का ग्रीष्मकालीन अवकाश 30 जून तक बढ़ाया जाए। ताकि भीषण गर्मी में बच्चे अपने घर में सुरक्षित रहे।

यह भी पढ़ेंः UP के 13 नवनिर्वाचित MLC आज लेंगे शपथ, तिलक हॉल में होगा समारोह; CM Yogi रहेंगे मौजूद
उत्तर प्रदेश के 13 नवनिर्वाचित एमएलसी (Newly Elected MLCs of UP) आज शपथ लेंगे। आज शाम 4ः00 बजे तिलक हॉल में शपथ ग्रहण समारोह होगा। सभापति कुंवर मानवेंद्र प्रताप सिंह सभी एमएलसी को शपथ दिलाएंगे। शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे।
 

 

    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static