UP प्रवासः मुरादाबाद पहुंचे RSS प्रमुख, प्रांत कार्यकारिणी की बैठक में लिया हिस्सा

punjabkesari.in Thursday, Jan 16, 2020 - 06:07 PM (IST)

मुरादाबादः उत्तर प्रदेश के चार दिवसीय प्रवास पर निकले राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सर संघचालक मोहन भागवत आज मुरादाबाद पहुंचे। भागवत ने गुरुवार को यहां मेरठ, ब्रज और उत्तराखंड के प्रांत कार्यकारिणी की बैठक में भाग लिया। मेरठ प्रांत, ब्रज प्रांत और उत्तराखंड प्रांत के RSS कार्यकर्ताओं के साथ कई महत्वपूर्ण विषयों पर मंथन करेंगे। प्रांत कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लिया। साथ ही व्यवस्था में लगे प्रमुख अन्य से बातचीत की।

सबको कहा राम-राम
पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी स्टेशन पर डेरा डाल चुके थे। एस्काटर से लेकर एंबुलेंस तक भागवत के स्वागत के लिए पूरा 12 गाड़यिों का काफिला तैयार था। तय समय से करीब एक घंटा 15 मिनट की देरी से उनकी ट्रेन महामना एक्सप्रेय रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंची। सीआईएसफ कमांडो के सुरक्षा घेरे के बीच ट्रेन से नीचे उतरे संघ प्रमुख मोहन भागवत ने संघ पदाधिकारियों ने उनका अभिवादन किया तो उन्होंने नीचे उतरते ही सबको राम - राम कहा।

RSS के नवनिर्मित स्थानीय कार्यालय का करेंगे उद्घाटन
बता दें कि भागवत मुरादाबाद के सिविल लाइन स्थित एमआईटी कॉलेज के परिसर में RSS कार्यकर्ताओं के साथ कई महत्वपूर्ण विषयों पर मंथन करेंगे। साथ ही मुरादाबाद में RSS के नवनिर्मित स्थानीय कार्यालय का उद्घाटन भी करेंगे।

प्रवास पर लगाए जा रहे हैं सियासी कयास
भागवत के इस प्रवास पर सियासी कयास भी लगाए जा रहा है। CAA के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पर हुए बवाल के बाद UP के मुरादाबाद में RSS का यह पहला कार्यक्रम है।

500 से अधिक कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे RSS प्रमुख
मकर संक्रांति के अवसर पर बुधवार देर शाम मुरादाबाद पहुंचे भागवत अपनी पहली जनसभा आज करेंगे और वे लगातार 2 दिन तक संघ के प्रांतों के पदाधिकारियों की बैठक कर चर्चा करेंगे। पहले दिन संघ प्रमुख मुरादाबाद, सम्भल, रामपुर के 500 से अधिक कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। RSS प्रमुख नवनिर्मित कार्यालय का उदघाटन करने के बाद मुरादाबाद  से प्रस्थान करेंगे। वह आरएसएस कार्यकर्ताओं के साथ महत्वपूर्ण विषयों पर बैठक कर आवश्यक निर्देश देंगे। सर संघचालक के प्रवास के दौरान केवल RSS से जुड़े व्यक्तियों का ही कार्यक्रम में प्रवेश होगा।

संघ के सुब्बाराव भी पहुंचेंगे मुरादाबाद
मोहन भागवत के चार दिनों के प्रवास के आखिरी दिन शनिवार को संघ की अखिल भारतीय कार्यकारिणी मंडल के सदस्य सुब्बाराव भी पहुंचेंगे। वो मंगूपुरा स्थित कृष्णा बाल विद्या मंदिर इंटर कालेज में एक दिन के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान नगर कार्यकारिणी के स्वयंसेवकों से मिलेंगे। मुरादाबाद महानगर में संघ के 17 नगर हैं। इनके सभी पदाधिकारियों के साथ बौद्धिक चर्चा करेंगे।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static