यूपी: स्टार एयर के विमान में बम रखे होने की धमकी, यात्रियों में मचा हड़कंप

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2024 - 07:45 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में लखनऊ से किशनगढ़ जा रहे स्टार एयर के एक विमान में शनिवार दोपहर बम रखे जाने की धमकी मिली। अधिकारियों ने बताया कि धमकी मिलने के बाद चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (सीसीएसआई) पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी। सीसीएसआई हवाई अड्डे के एक प्रवक्ता ने बताया कि बम की धमकी अपराह्न एक बजकर 52 मिनट पर मिली। उन्होंने बताया कि हवाई अड्डे की बम खतरा आकलन समिति ने तुरंत स्थिति का अवलोकन करने और आवश्यक सुरक्षा प्रोटोकॉल लागू करने के लिए बैठक की।

बयान के मुताबिक, “उड़ान संख्या एस5-223 को हवाई पट्टी से एक अलग जगह ले जाया गया और यात्रियों को सुरक्षित तरीके से उतार दिया गया। सीआईएसएफ (केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) कर्मियों ने विमान की सुरक्षा जांच की।”

बयान में बताया गया कि शाम चार बजकर 10 मिनट पर सुरक्षा मंजूरी मिलने के बाद यात्रियों को टर्मिनल पर जाने की अनुमति दी गई साथ ही टर्मिनल टीम ने यात्रियों के सुचारू आवागमन को सुनिश्चित किया ताकि न्यूनतम व्यवधान हो। सूत्रों के अनुसार, शनिवार को विस्तारा, एयर इंडिया और इंडिगो समेत विभिन्न भारतीय विमानन कंपनियों की 30 से अधिक उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली। इस सप्ताह भारतीय विमानन कंपनियों को अब तक कम से कम 70 उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static