यूपी परिवहन निगम ने अक्टूबर माह में कमाए साढ़े 32 लाख रुपये, चेकिंग अभियान के दौरान की वसूली

punjabkesari.in Monday, Nov 20, 2023 - 04:26 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम ने अक्टूबर महीने में चेकिंग अभियान के दौरान 32 लाख 58 हजार रूपये से अधिक की राजस्व की वसूली की है। सूत्रों ने मिली जानकारी के मुताबिक, निगम के प्रवर्तन कर्मियों द्वारा अक्टूबर में चेकिंग की गयी, जिसमें विभाग को केवल एक माह में 32 लाख 58 हजार 385 रुपये का रेवेन्यू प्राप्त हुआ।

PunjabKesari
निगम के प्रधान प्रबंधक (कार्मिक) अशोक कुमार ने बताया कि परिवहन निगम को घाटे से उबारने के लिए कई कदम उठाए गए है। इससे निगम ने पिछले साढ़े छह वर्षों में काफी लाभांश अर्जित किया है। इसके लिए मुख्यालय स्तर से गठित सूमो चालक दल एवं इंटरसेप्टर के माध्यम से समय-समय पर परिवहन निगम की बसों की नियमित जांच की जाती है। ऐसे में अक्टूबर में परिवहन निगम द्वारा संचालित बसों की एक लाख 16 हजार 834 बार जांच की गयी।

PunjabKesari
निगम ने परिचालकों का अल्कोहल भी किया टेस्ट
निगम के प्रधान ने बताया कि जांच के दौरान कुल 4901 यात्री बिना टिकट यात्रा करते पाये गये, जबकि 172.4 टन बिना बुक भार पकड़ा गया है। जांच दल द्वारा की गई कार्यवाही से विभाग को 32 लाख 58 हजार 385 रुपये वसूले गए। इस दौरान 8,420 चालकों, परिचालकों का अल्कोहल टेस्ट भी किया गया।

यह भी पढ़ेंः यूपी में 5 एक्सप्रेसवेज के किनारे बनेंगे औद्योगिक गलियारे, 7 हजार करोड़ रुपये किया जाएगा खर्च
उत्तर प्रदेश सरकार एक्सप्रेसवेज के किनारे औद्योगिक गलियारे बनाने की दिशा में तेजी से काम कर रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर एक्सप्रेसवेज इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (UPDA) ने औद्योगिक केंद्रों के लिए स्थलों को चिन्हित कर लिया है। जानकारी के मुताबिक, योजना के तहत UPDA प्रदेश में पांच एक्सप्रेसवेज के किनारे औद्योगिक केंद्रों की स्थापना करेगा। इनमें आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे, बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे, गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे एवं गंगा एक्सप्रेसवे शामिल हैं। इस पर सात हजार करोड़ से ज्यादा की राशि खर्च होने का अनुमान है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static