यूपी परिवहन मंत्री दयाशंकर बोले- जर्जर बसों को बेड़े से बाहर करेगा यूपी रोडवेज...

punjabkesari.in Thursday, Feb 09, 2023 - 04:41 PM (IST)

देवरिया: उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने गुरूवार को कहा कि राज्य परिवहन निगम जर्जर बसों को अपने बेड़े से बाहर कर नयी बसों को शामिल कर रहा है। सिंह ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि यूपी रोडवेज में दो सालों से कोई नई बसें नहीं खरीदी जा सकी थी। बेड़े को सही करने के लिये प्रत्येक वर्ष एक हजार बसों का आना अनिवार्य होता है लेकिन कोरोना काल के कारण ऐसा नहीं हो सका था।उन्होंने कहा कि हमने अभी तक 2200 बसों की खरीदारी की है और हर छह माह में बेड़े में शामिल करने के लिये एक हजार बसें खरीदी जायेंगी।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि प्रयागराज में लगने वाले कुम्भ को देखते हुए 2025 तक सात हजार बसों की खरीदारी की जाएगी। यूपी के रोडवेज बस स्टेशनों को हवाई अड्डे की तर्ज पर बनाने की योजना चल रही है और इसके लिये प्रदेश के गोरखपुर, वाराणसी सहित 23 बस अड्डों का टेन्डर किया जा चुका है। शीघ्र ही देवरिया सहित अन्य जिलों को दूसरी सूची में शामिल कर लिया जायेगा। सिंह ने बताया कि हवाई अड्डे के तर्ज पर बनने वाले बस अड्डों पर माल, बाजार सहित अन्य सुविधाओं के साथ-साथ महिलाओं के बैठने की व्यवस्था के साथ आधुनिक शौचालय होंगे। ग्रामीण इलाकों, प्रदेश के अन्दर लम्बी दूरी तथा प्रदेश से बाहर चलने वाली अच्छी बसों को चलाया जायेगा, जिसका किराया बस के स्टेण्डडर् के अनुसार निर्धारित होगा।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि जल्द ही प्रदेश के हर जिलों से राजधानी बस चलायी जायेगी, जिसके माध्यम से यात्री अपने जिलों से सुबह चलकर राजधानी लखनऊ पहुंचकर उसी बस से देर शाम बैठकर अपने जिलों को वापस हो जायेंगे। इस बस का किराया अन्य बसों से कुछ अधिक होगा और ये बस मात्र एक जगह यात्रा के दौरान रूकेंगी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static