UP Weather Update: बर्फीली हवाओं से गिरा तापमान, IMD ने 22 January से जारी किया बारिश का अलर्ट

punjabkesari.in Wednesday, Jan 18, 2023 - 02:16 PM (IST)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में मौसम के करवट बदलने से जो धूप लग रही है इससे लोगों को सर्दी से कुछ राहत तो मिल ही रही है लेकिन इसके साथ ही पश्चिम से चल रही हवाए लगातार गलन का एहसास करवा रही है। ऐसे में मौसम विभाग ने कल तक (19 जनवरी) उत्तर प्रदेश के दक्षिणी जिलों में शीतलहर और 22 जनवरी से बारिश के आसार भी जताए है।

PunjabKesari

ये भी पढ़े...Rampur: आज फिर कोर्ट नहीं पहुंचे आजम खान, 'भड़काऊ भाषण' मामले में दर्ज कराना था बयान

IMD ने 22 जनवरी से जारी किया बार‍िश का अलर्ट
वहीं, मौसम के बदलते मिजाज को देखते हुए मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक एम दानिश ने बताया कि अगले 3 दिनों तक तापमान में कुछ खास बदलाव नहीं होंगा। उसके बाद तापमान में 2 से 4 डिग्री तक की बढ़त दर्ज हो सकती है।

PunjabKesari

दानिश ने आगे कहा कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण चलने वाली बर्फीली हवाओं और बंगाल की खाड़ी की ओर से आने वाली पूर्वी हवाओं के मिश्रण से तापमान में आमूलचूल परिवर्तन हो सकता है। 22 से 24 जनवरी तक के बीच प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बूंदाबांदी से हल्की बारिश तक दर्ज हो सकती है।

PunjabKesari

ये भी पढ़े...पद्मावत एक्सप्रेस मामला: मुस्लिम कारोबारी को GRP ने किया गिरफ्तार, युवती ने दर्ज कराई थी छेड़छाड़ की FIR

शीतलहर को लेकर इन जिलों के लिए जारी किया गया येलो अलर्ट
बता दें कि मौसम विभाग की तरफ से 19 जनवरी की सुबह तक उत्तर प्रदेश के लगभग 25 जिलों में शीतलहर के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। जिसमें आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, जालौन, झांसी, कानपुर देहात, रायबरेली, चित्रकूट, कौशांबी, प्रतापगढ़, अमेठी, कानपुर नगर, हमीरपुर, फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, प्रयागराज, जौनपुर, संत रविदास नगर, मिर्जापुर, वाराणसी, चंदौली और सोनभद्र शामिल है।दरअसल पहाड़ों से आ रही बर्फीली हवाओं के कारण न्यूनतम तापमान में गिरावट जारी है। इसी के चलते बीते मंगलवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से 5 डिग्री नीचे गिरकर 2 डिग्री सेल्सियस पर आ गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static