UP Weather Update: यूपी के 18 जिलों में होगी जोरदार बारिश, मौसम विभाग ने किया येलो अलर्ट जारी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 03, 2022 - 04:50 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से हो रही बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। जिसके चलते यूपी के बहुत से जिलों में बारिश हो रही है, जो अगले 24 घंटे तक जारी रहेगी। जिसका मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी है।

बता दें कि राज्य में मानसून एक्टिव होने के बाद कई जिलों में भारी बारिश रिकॉर्ड की गई है। आज भी मौसम विभाग के अनुमान अनुसार 24 घंटे में पूरब से लेकर पश्चिम तक तेज बारिश की चेतावनी है। मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी समेत 18 जिलों में तेज बारिश के साथ 70 किमी प्रति घंटे के साथ हवाओं के चलने और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना हैं। यह चेतावनी देते हुए मौसम विभाग ने लोगों को सतर्क रहने के आदेश दिए है।

मौसम विभाग जारी किया येलो अलर्ट
मौसम विभाग के अनुमान अनुसार राज्य के 18 जिलों में भारी वर्षा हो सकती है। जिसका मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ, लखीमपुर खीरी, अयोध्या, अमेठी, बस्ती, सुल्तानपुर, पीलीभीत, बदांयू, बरेली, शाहजहांपुर, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, फर्रुखाबाद, अलीगढ़, हाथरस, रायबरेली, प्रतापगढ़, प्रयागराज, जौनपुर, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर समेत आसपास के कई जिलों में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने की आशंका हैं। मौसम विभाग ने इस संदर्भ में संबंधित जिलों के जिला प्रशासन भी सतर्क रहने को कहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static