UP: युवक ने कोतवाली प्रभारी पर उत्पीड़न का आरोप लगाकर किया आत्मदाह का प्रयास, पुलिस अधिकारी निलंबित

punjabkesari.in Thursday, Mar 17, 2022 - 06:27 PM (IST)

लखीमपुर खीरी: जिले के पलिया कस्बे के कृष्णानगर मोहल्ला निवासी 26 वर्षीय युवक ने गौरीफंता कोतवाली प्रभारी पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए परिसर में ही खुद को आग लगा लिया। पुलिस ने बताया कि बुधवार की रात पालिया और गौरीफंता इलाके में टाटा मैजिक चलाने वाले शिवम गुप्ता ने कोतवाली परिसर में अपने ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डाल कर खुद को आग लगा ली। मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने किसी तरह आग पर काबू पाया और उसे पलिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। हालांकि, उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें लखीमपुर जिला अस्पताल और बाद में लखनऊ ले जाया गया।

खीरी के पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने पत्रकारों को बताया, ‘‘पुलिस को दिए अपने बयान में, शिवम गुप्ता ने कहा कि कुछ स्थानीय प्रभावशाली लोग अपने निहित स्वार्थों के लिए उसे टैक्सी चलाने की अनुमति नहीं दे रहे हैं।'' एसपी ने कहा, ‘‘शिवम गुप्ता ने अपने बयान में आरोप लगाया है कि गौरीफंता कोतवाली प्रभारी ने भी स्थानीय प्रभावशाली लोगों से हाथ मिला लिया है और उसका उत्पीड़न कर रहे हैं।''

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गौरीफंता कोतवाली प्रभारी अश्विनी शर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। एसपी ने बताया, ‘‘घटना की जांच अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह की अध्यक्षता वाली टीम कर रही है। उनसे 15 दिनों के भीतर जांच रिपोर्ट देने को कहा गया है।'' उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static