विसर्जन के दौरान हंगामा: बाराबंकी में धार्मिक स्थल पर गुलाल, चप्पल फेंकी...2 आरोपी हिरासत में

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2024 - 03:45 PM (IST)

बाराबंकी:  टिकैतनगर थाना के कस्बा इचौली में रविवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान सख्त हिदायत के बावजूद जुलूस में शामिल कुछ युवाओं ने दूसरे पक्ष के धार्मिक स्थल का पास जमकर हंगामा किया। इसके बाद धार्मिक स्थल पर गुलाल, चप्पल व बियर की केन आदि भी फेंकी जिससे वहां माहौल तनावपूर्ण हो गया। पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में हुए हंगामे का कई लोगों ने वीडियो बना डाला। वीडियो का प्रचार प्रसार शुरू होते ही पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया। उच्चाधिकारियों की फटकार के बाद पुलिस ने तत्काल चार दर्जन अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में ले लिया। मौके पर पुलिस व पीएसी की तैनाती कर दी गई है।
PunjabKesari
टिकैतनगर थाना के कस्बा इचौली संवेदनशील है। कस्बा में ही माता दुर्गा की प्रतिमा स्थापित थी। जिस रास्ते से विसर्जन जुलूस निकाला जाता है। उसी रास्ते में दूसरे समुदाय का धार्मिक स्थल भी है। पूर्व में हुए विवाद को संज्ञान में लेते हुए प्रशासन द्वारा जुलूस की लिखित अनुमति में धार्मिक स्थल से गांव के उत्तर तक जुलूस 45 मिनट में रास्ता पार करने का निर्देश दिया था। रविवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के लिए इसी रास्ते से जुलूस निकाला गया। जुलूस में शामिल कुछ उपद्रवी युवाओं ने दूसरे समुदाय के धार्मिक स्थल के पास जुलूस को रुकवा दिया। इसके बाद डीजे की तेज आवाज पर नाचने लगे। इसी दौरान किसी युवक ने धार्मिक स्थल पर गुलाल फेंका तो किसी ने चप्पल। कई लोगों द्वारा वीडियो भी बना लिया गया।
PunjabKesari
इस घटना के बाद आक्रोश फैलने लगा। पुलिस ने मशक्कत के बाद जुलूस को कस्बे के बाहर कराया। शाम के बाद उक्त घटना को लेकर बनाए गए वीडियो का प्रचार शुरू हुआ। मामला बाराबंकी में बैठे पुलिस अधिकारियों तक पहुंचा तो उच्चाधिकारियों की फटकार के बाद टिकैतनगर पुलिस चेती और आनन-फानन एसएसआई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। घटना को लेकर धार्मिक स्थल के मुतवल्ली मोहम्मद रफीक ने पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि डीजे पर बैठे आलोक मौर्या व अभिषेक चौहान ने धार्मिक स्थल के गुंबद पर रंग और चप्पल फेंका। कुछ लोगों ने बियर की खाली केन भी फेंकी। इस दौरान वहां मौजूद पुलिस तमाशबीन बनी रही।
PunjabKesari
करीब 48 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
पुलिस ने बताया कि थाने के एसएसआई की तहरीर पर करीब 48 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। सीओ रामसनेहीघाट जटाशंकर मिश्र ने बताया कि मुकदमा पंजीकृत किया गया है। प्राप्त वीडियो फुटेज के आधार पर संदिग्ध व शरारती तत्वों की पहचान में पुलिस जुटी है। उपद्रवियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static