महाराणा प्रताप की मूर्ति पर सपा का झंडा लगाने को लेकर हंगामा, पुलिस ने 100 उपद्रवियों के खिलाफ मामला किया दर्ज

punjabkesari.in Sunday, May 05, 2024 - 12:50 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में उस समय बवाल मच गया जब सपा कार्यकर्ता महाराणा प्रताप चौक पर सपा का झंडा लगाने के लिए पहुंचे।  भाजपा समर्थकों ने इसका विरोध किया। इसके भारी बवाल हो गया। देर रात बीजेपी के लोगों ने पूरे चौक को पानी से धोया। बताया जा रहा है कि चौक को धोते समय जाति विशेष के लोगों को गाली देने का भी वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो वायरल होते ही एक्शन में आई पुलिस ने 100 ज्यादा सपा कार्यकर्ताओं के ऊपर एफआईआर दर्ज की है।

PunjabKesari

दरअसल, अखिलेश यादव का रोड शो खत्म होने के बाद सपा समर्थकों ने करहल चौराहे पर जमकर हंगामा किया। आरोप है कि चौराहे पर लगी महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर चढ़कर भाजपा के वरिष्ठ नेताओं पर अभद्र शब्दों का इस्तेमाल किया गया।

PunjabKesari

शनिवार की देर रात कोतवाली के एसआई हरिभान गौतम ने तहरीर देकर जानकारी दी कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का रोड शो खत्म होने के बाद के बाद 90 से 100 लोग सपा की लाल टोपी लगाकर और झंडा लेकर बाइकों से और पैदल करहल चौराहे पर आए और वहां लगी महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर चढ़कर अभद्र शब्दों का प्रयोग करने लगे। वरिष्ठ नेताओं के नाम लेकर अभद्र शब्दों का इस्तेमाल किया गया। जिससे लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची। नारेबाजी और हूंटिंग की गई। जिससे चुनाव की आचार संहिता का उल्लंघन हुआ। चौराहे पर अफरा- तफरी, भगदड़ मच गई।

PunjabKesari

एसपी विनोद कुमार, एएसपी राहुल मिठास पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। एसपी ने बताया कि रोड शो खत्म होने के बाद कुछ लोगों ने मूर्ति स्थल पर चढ़कर नारेबाजी की है, झंडा लगाने की कोशिश की है। सीसीटीवी से पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। मौके पर पहुंची बाइकों के नंबर नोट किए हैं। उनके फोटो और वीडियो भी बनाए गए हैं। सीओ सिटी अजय कुमार चौहान ने बताया कि दरोगा की तहरीर पर पुलिस ने उपरोक्त अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस इन आरोपियों की तलाश में जुट गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static