UPSSSC PET EXAM 2022: दूसरे अभ्यर्थियों की जगह देने आए थे पेपर, चार गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Oct 15, 2022 - 07:15 PM (IST)

शामली: उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में होने वाली पीईटी की परीक्षा को लेकर जहां पुलिस के पुख्ता इंतजाम किए थे, वहीं आज चेकिंग के दौरान फर्जी तरीके से परीक्षा देने वाले 4 अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया गया है।  पकड़े गए आरोपी सभी एक गैंग के छात्र हैं जो पैसे लेकर दूसरे के जगह पर एग्जाम देने के लिए आए थे। पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपी अलग-अलग जनपद और प्रदेश के रहने वाले हैं इसमें सभी को हिरासत में लेकर आगे की वैधानिक कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है

बता दें कि जनपद में आज करीब 13 सेंटरों पर PET की परीक्षा हुई है जिसमें दोनों पारियों में 13 654 छात्र छात्राओं को एग्जाम दिया है। इस मामले में शासन प्रशासन के पुख्ता इंतजाम है वही चेकिंग के दौरान  पुलिस टीम ने अलग अलग जगह से सटीक सूचना पर 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए चारों आरोपी पैसे लेकर दूसरे की जगह पर एग्जाम दे रहे थे पकड़े गए आरोपियों के पास हजारों रुपए की नकदी और  कुछ फर्जी दूसरे युवक के नाम के कागज मिले हैं। गिरफ्तार हुए चारों आरोपियों को हिरासत में लेकर आगे की वैधानिक कानूनी कार्रवाई कर रही है पकड़े गए आरोपियों का नाम सोनू ओर  अमित निवासी बिजनौर ओर रोहित बिहार के पटना में नारवोडा का, ओर संदीप बागपत का बताया जा रहा है ।

पुलिस हिरासत में लेकर आरोपियों से सख्त पूछताछ में जुटी है कि पूरा रेकिट कौन चला रहा है और कैसे कैसे अभ्यर्थियों की जगह सेटिंग की जाती है और कौन कौन इस मामले में लिप्त है । आरोपियों के बारे में अभी पुलिस भी कुछ भी कहने से बच रही है क्योंकि आरोपी के पास से मिलने वाला प्रमाण पत्र किसका है सही कहना मुश्किल है आधार कार्ड व पहचान पत्र पर सभी जगह कंप्यूटर से एडिट की गई है।

जिलाधिकारी संतोष कुमार ने बताया कि आज जनपद में की परीक्षा होनी है जो 13 सेंटरों पर करीब 13000 छात्र-छात्राओं एग्जाम दिया है जिसमें शामली के देश भगत इंटर कॉलेज से संदिग्ध मानते हुए 2 लोगों को गिरफ्तार किया है जिनकी उस्ताद में एग्जाम दे रहे दो युवकों को भी गिरफ्तार किया है। पकड़े गए चारों युगों के बारे में जांच-पड़ताल की जा रही है जनपद में आज और कल करीब 26000 छात्र-छात्राओं को एग्जाम देना है जिसके लिए पुख्ता जमा किए हुए।।।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static