UPTET 2018: Postponed हो सकती है यूपी टीईटी परीक्षा, यह है कारण

punjabkesari.in Friday, Oct 12, 2018 - 11:58 AM (IST)

लखनऊः UPTET उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। खबरों के मुताबिक 4 नवंबर को होने वाली परीक्षा 2 सप्ताह के लिए टल सकती है। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने यूपीटीईटी के लिए सरकार से समय मांगा है। इसकी वजह बीटीसी 2015 बैच के प्रशिक्षुओं का दबाव और 4 नवंबर को होने वाली राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा बताया जा रहा है।

वहीं परीक्षा टलने की खबर से कुछ छात्र तो खुश हैं कि उन्हें तैयारी करने के लिए और समय मिल गया है, लेकिन कुछ छात्रों में भर्ती प्रक्रिया से बाहर होने का खतरा बढ़ गया 
है। बता दें कि बीते दिनों बीटीसी 2015 के चतुर्थ सेमेस्टर के पेपर लीक होने से परीक्षा  निरस्त कर दी गई थी। बीटीसी की परीक्षा 8 अक्टूबर को शुरू होने वाली थी। 

खबरों की माने तो बैठक में बीटीसी 2015 चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा जल्द कराने पर निर्णय हो सकता है। यदि ऐसा होता है तो टीईटी टालना पड़ेगा क्योंकि एक साथ दोनों परीक्षाओं की तैयारी कराना संभव नहीं होगा। टीईटी टलने से बीटीसी प्रशिक्षुओं को राहत मिलेगी क्योंकि परीक्षा देर से होने पर शिक्षक भर्ती में शामिल होने की संभावना बढ़ जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static