ATM के लाइन में लगकर मदद करने के बहाने देख लेते थे पिन, फिर खातों से उड़ाते थे पैसा

6/18/2021 11:14:13 AM

गोरखपुरः यूपी के गोरखपुर में जालसाजी से एटीएम से पैसा निकालने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। यह गैंग एटीएम के अंदर जाकर भोले भाले लोगों के पीछे खड़े हो जाते थे और उनसे पैसे निकालने बैलेंस चेक करने में मदद के नाम पर उनका एटीएम कार्ड बदलकर एटीएम का पिन पीछे से देख लेते थे। उसके बाद अलग-अलग एटीएम और सीएसपी में जाकर पैसे निकाल लेते थे। 

पीपीगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले एक पीड़ित ने अपने साथ धोखाधड़ी को लेकर शिकायत की थी। इसके संबंध में पीपीगंज थाने में अपराध संख्या 139/21 धारा 420 भादवी व 66 आईटी एक्ट के तहत दर्ज कर पुलिस घटना के अनावरण में लगी हुई थी। जिसमें स्थानीय पुलिस के साथ साथ साइबर की भी मदद ली जा रही थी और टीम ने मुखबिर की सूचना पर सुधीर कुमार सैनी पुत्र राम मूरत सैनी निवासी बेदौली बाबू पोस्ट भटौली बाजार थाना बांसगांव जनपद गोरखपुर को गिरफ्तार किया इसके पास से दो एटीएम कार्ड और लगभग 20 हजार रुपए नगरी बरामद किया। वहीं इस घटना के 2 वांछित अभियुक्त अभी भी फरार हैं, जिसमें शिव कुमार पांडे उर्फ दुर्गेश पांडे पुत्र गंगा दयाल पांडे बांसगांव जनपद गोरखपुर का रहने वाला है। इसके ऊपर गगहा बांसगांव में मुकदमा दर्ज है और देवरिया जनपद से यह जेल भी जा चुका है। 

घटना के संबंध में पुलिस अधीक्षक अपराध एमपी सिंह ने बताया कि अभियुक्त एटीएम के अंदर जाकर भोले भाले लोगों के पीछे खड़े हो जाते थे और उनसे पैसे निकालने बैलेंस चेक करने में मदद के नाम पर उनका एटीएम कार्ड बदलकर एटीएम का पिन पीछे से देख लेते थे उसके बाद अलग-अलग एटीएम और सीएसपी में जाकर पैसे निकाल लेते थे उन्होंने लोगों से अपील की कि अपने रिश्तेदार और पर दोस्तों के अलावा किसी के भी सामने अपने पिन को जाहिर ना करें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

static