उत्तर प्रदेश में तपिश और उमस भरी गर्मी का दौर जारी

punjabkesari.in Monday, Jul 09, 2018 - 06:34 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में मानसून की बेरुखी के बीच तपिश और उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं। आंचलिक मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में जबर्दस्त तपिश और लू भरी गर्मी पड़ी। हालांकि इस दौरान कुछ स्थानों पर छिटपुट वर्षा हुई। 

इस दौरान सिरौली (गोरखपुर), बाराबंकी तथा काकरधारी घाट (श्रावस्ती) में तीन-तीन सेंटीमीटर, रामनगर (बाराबंकी), अयोध्या (फैजाबाद) तथा अकबरपुर में दो-दो सेंटीमीटर और मिर्जापुर में एक सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई। पिछले 24 घंटों के दौरान इलाहाबाद, झांसी तथा वाराणसी में अधिकतम तापमान सामान्य से काफी अधिक दर्ज किया गया। 

वहीं, गोरखपुर को छोड़कर बाकी सभी मण्डलों में भी दिन का तापमान सामान्य से ज्यादा रहा। इस दौरान इलाहाबाद 42.5 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान के साथ राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा। अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के ज्यादातर स्थानों पर बारिश होने का अनुमान है। कुछ स्थानों पर भारी वर्षा भी हो सकती है। अगले 48 घंटों के दौरान प्रदेश के पूर्वी भागों में अनेक स्थानों पर तथा पश्चिमी हिस्सों में ज्यादातर जगहों पर बारिश होने की सम्भावना है।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static