संगम नगरी में पड़ने लगी ‘शिद्दत वाली गर्मी’, अप्रैल में ही मई जैसी तपिश... 43 डिग्री तक पहुंचा पारा

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2024 - 05:28 PM (IST)

Prayagraj News, (सैय्यद आकिब रजा): संगम नगरी प्रयागराज में इन दिनों गर्मी का सितम बढ़ गया है। पारा 43 डिग्री के करीब पहुंच गया है और सुबह से ही ऐसा लगता है की आसमान से आग बरस रही हो। सूरज की तपिश इतनी बढ़ गई है कि लोग गमछा और टोपी पहनकर भी गर्मी से निजात नहीं पा रहे हैं। सुबह के 8 बजते ही तेज़ धूप और गर्मी अपना रौद्र रूप दिखा रही है। सुबह 10 बजते ही लू के थापोड़े लोगो को झुलसाने लगे है। लोग गर्मी से बचने के लिए बाज़ारो में बिक रही ठंडे पेय पथार्थों का सहारा ले रहे है।
PunjabKesari
वहीं स्थानीय लोगों का कहना है की अभी जब अप्रैल में लोगों का ये हाल है, तो मई और जून की गर्मी आएगी तब लोगों का क्या हाल होगा। आपको बता दें इन दिनों सूबे का सबसे गर्म ज़िला प्रयागराज रहा है जहां गर्मी अपने पुरे शबाब पर पहुंच रही है। प्रयागराज में पारा 43 डिग्री के पास पहुंच रहा है इस भीषण गर्मी के कारण लोगों का सडकों पर निकलना भी मुश्किल हो रहा है। धूप से बचने के लिए लोग छाव का सहारा ढूंढते नजर आ रहे हैं। गर्मी से बचने के लिए लोग ठन्डे पेय पदार्थो का सेवन कर रहे हैं। ताकि गर्मी से कुछ राहत मिल सके।
PunjabKesari
जूस व्यापारी रवि का कहना है कि पिछले साल के मुताबिक इस साल बिक्री में इजाफा हुआ है, सुबह से लेकर शाम तक लोगों का हुजूम देखने को मिलता है, तो दूसरी तरफ़ स्थानीय लोग अब भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं कि जल्द से जल्द मौसम में बदलाव आए बारिश हो जिससे उनको राहत मिल सके।
PunjabKesari
गौरतलब है कि संगम नगरी प्रयागराज में गर्मी अपने चरम पर है और कयास लगाया जा रहा है कि आने वाले दिनों में गर्मी लोगों को और परेशान करेगी। विशेषज्ञों के मुताबिक बढ़ती गर्मी के दौरान शरीर में पानी की कमी बिल्कुल भी नहीं होनी चाहिए समय-समय पर पेय पदार्थ का सेवन करना चाहिए ताकि शरीर का तापमान सामान्य रहे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static