Holi Special Bus: होली के अवसर पर यूपी सरकार चालएगी स्पेशल बसें, त्योहार पर घर जाने में नहीं होगी परेशानी

punjabkesari.in Friday, Mar 15, 2024 - 03:34 PM (IST)

लखनऊ: होली के अवसर पर उत्तर प्रदेश के निवासियों को घर आने जाने के लिए हर मार्ग पर पर्याप्त संख्या में बसें उपलब्ध रहेंगी। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम 22 मार्च से एक अप्रैल तक होली स्पेशल बसों का संचालन करने जा रहा है। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि होली विशेष बसें एक अप्रैल तक चलेंगी, जिससे यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। उन्होंने बताया कि इस बार होली 24 और 25 मार्च को होनी है। इसके बाद गुड फ्राइडे, शनिवार और रविवार की छुट्टी है और ऐसे में पूरे सप्ताह भर के लिए ही लोग अपने घरों को आने-जाने के लिए बसों को प्राथमिकता देंगे। उन्होंने बताया कि इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार ने होली विशेष बसें चलाने का निर्णय किया है। उन्होंने बताया कि इस दौरान परिवहन निगम चालक और परिचालकों को प्रोत्साहन भत्ता भी प्रदान करेगा। उन्होंने बताया कि 10 दिन तक अधिकारियों और कर्मचारी की छुट्टियां भी रद्द कर दी गई हैं। 

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने एक बयान में बताया कि प्रोत्साहन अवधि के दिनों में दिल्ली से पूर्वी दिशा के यात्रियों को ले जाने के लिए अधिक से अधिक संख्या में बसें चलाई जाएंगी जो होली पर्व की शाम तक यात्रियों को उनकी मंजिल तक पहुंचाती रहेंगी। उन्होंने बताया कि ऐसी ही व्यवस्था लखनऊ और कानपुर नगरों में यातायात प्रबंधन के लिए की जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रोत्साहन योजना अवधि में शत प्रतिशत परिवहन निगम की बसों को सडक पर उतारा जाये और लगातार इनका संचालन हो। परिवहन निगम के प्रधान प्रबंधक (संचालन) मनोज कुमार की तरफ से दिए गए निर्देशों में जिक्र है कि क्षेत्रीय प्रबंधक गाजियाबाद, लखनऊ और कानपुर यातायात व्यवस्था पर नजर रखेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Recommended News

Related News

static