BHU में गूंजा NRC और CAA के समर्थन में ‘वन्दे मातरम्’ का नारा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 17, 2019 - 07:57 PM (IST)

वाराणसी: जहां एक तरफ देश भर में एनआरसी और सीएए के विरोध में प्रदर्शन हो रहा है। वहीं दूसरी तरह इसके विपरीत वाराणसी के काशी हिन्दू विश्वविद्दयालय में छात्रों के एक गुट ने इस एक्ट का समर्थन कर पद यात्रा निकाली।
PunjabKesari
बता दें कि बीएचयू सिंह द्वार से रविदास गेट तक जाने वाले छात्रों को पुलिस ने कैम्पस के अन्दर ही रोक दिया। इस दौरान बीएचयू का गेट बंद कर भारी पुलिस बल बाहर मौजूद रही। जिसकी कमान एडीजी जोन बृजभूषण और आईजी विजय सिंह मीणा ने संभाल रखी थी।
PunjabKesari
सोमवार की शाम जहां काशी हिन्दू विश्वविद्दयालय के सिंह द्वार पर मनुवाद और फांसीवाद से आजादी के नारे लगे वहीं दूसरी तरफ मंगलवार को दोपहर 3 बजे के बाद विश्वविद्दयालय का कैम्पस ‘वन्दे मातरम्’ के नारे से गूंज उठा। यह पद यात्रा बीएचयू सिंह द्वार से रविदास गेट तक जाने वाली थी पर पुलिस प्रशासन ने धारा 144 का हवाला देकर छात्रों के गुटों को कैम्पस के बाहर आने पर पाबंदी लगा दी थी और मेन गेट बंद करवा दिया था। वहीं पुलिस फोर्स के साथ आला अधिकारी भी मौके पर डटे हुए थे।
PunjabKesari
छात्र गुट ने वंदे मातरम् नारों के साथ महिला महाविद्दालय से पदयात्रा शुरू की और कैम्पस में स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर सें समाप्त की। इस दौरान विधि संकाय के शोध छात्र शशांक ने बताया कि जो सरकार ने सिटिजन एमेंडमेंट एक्ट बनाया है उसका हम समर्थन करते हैं और मांग करते हैं कि पूरा देश इस एक्ट का समर्थन करें। वहीं विश्वविद्दालय के बाहर निकलने न दिए जाने पर उनका कहना है कि यह एक साजिश है क्योंकि सोमवार को कुछ लोगों ने इसके विरोध में प्रोटेस्ट किया था उन्हें करने दिया गया था और हमें मना किया गया है। हम अपनी बात और जिला प्रशासन के इस रवैये को सरकार तक पहुंचाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static