लापरवाहीः देश में हाई अलर्ट के बीच वाराणसी जिला प्रशासन ने दी ड्रोन कैमरे से फिल्मांकन की अनुमति

6/18/2020 9:14:30 PM

वाराणसीः भारत और चीन के बीच बढ़ते तनाव के चलते देशभर में जहां एक ओर हाई अलर्ट है तो वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में जिला प्रशासन का बड़ा ही लापरवाह चेहरा सामने आया है। जहां जिला प्रशासन ने हाई अलर्ट होने के बावजूद एक डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म के फिल्मांकन को लेकर 3 दिनों के लिए शहर के ऊपर ड्रोन कैमरे से शूटिंग की इजाजत दे डाली।

बता दें कि बहुत ही कम समय में दिया गया यह परमिशन अपने आप में कई सवाल खड़ा करता है। जब देश में हाई अलर्ट लगा हुआ है तो जिला प्रशासन को आखिर किस बात की जल्दबाजी थी कि उसने मौके की गंभीरता को ना समझते हुए 19, 20 और 21 जून के लिए शहर के ऊपर विभिन्न इलाकों में ड्रोन कैमरे की शूटिंग की परमिशन दे दी। सबसे हैरानी की बात तो यह है कि कई बार आतंकी घटनाओं की मार झेल चुका शहर बनारस अति संवेदनशील होने के बावजूद इलाकों में ड्रोन कैमरे के जरिए फिल्मांकन की अनुमति जिला प्रशासन ने दी है। इन इलाकों में पहले भी आतंकी गतिविधियां हो चुकी हैं जैसे कि गंगा घाट और कैंट रेलवे स्टेशन।

वहीं इस बारे में वाराणसी के एडीएम सिटी विनय कुमार से हाई अलर्ट और परमिशन के संबंध में फोन और व्हाट्सएप्प पर बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने कॉल स्वीकार नही किया और कोई जवाब नहीं आया।

 


Author

Moulshree Tripathi

Related News