वाराणसीः CCTV  में कैद होती बेरोकटोक चक्कर काटते दलालों की करतूत, नहीं चिह्नित हुआ एक भी दलाल

punjabkesari.in Tuesday, Mar 09, 2021 - 04:10 PM (IST)

वाराणसीः उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार सरकारी कामों को लेकर बेहद सख्त व सतर्क है। इसी क्रम में पारदर्शिता लाने के लिए वाराणसी जनपद के हरहुआ स्थित संभागीय परिवहन कार्यालय को क्लोज सर्किट कैमरों से लैस किया गया है। मगर, इन कैमरों की निगरानी के बाद भी दलाल और लिपिकों में इसका खौफ नहीं है। जबकि पटल पर लंबी कतारों के बीच बेरोकटोक दलाल चक्कर काटते रहते हैं।

सीसीटीवी में कैद होता है सारा कांड
बता दें कि आरटीओ, एआरटीओ और आरई के सामने टीवी स्क्रीन पर कैमरे लाइव रहते हैं। दरअसल आरटीओ कार्यालय में सबसे अधिक विवाद और दलालों की दखल का आरोप टेस्ट शाखा पर लगता है। जहां रोज 250 लोगों को ऑनलाइन परीक्षा के लिए बुलाया जाता है। आश्चर्यजनक है कि रूम में सीसीटीवी कैमरे फिट है जिसमें सब कैद होता है। इसके अलावा पंजीयन और फिटनेस पटल पर पूरे दिन दलालों का कब्जा रहता है। इसकी वजह से आम आदमी को काम कराने में कड़ी मशक्कत करनी होती है।

गौरतलब वाहन युग में प्रतिदिन हजारों लोग लाइसेंस नवीनीकरण, डुप्लीकेट, स्थाई लाइसेंस, पंजीयन, फिटनेस, एनओसी सहित अन्य कामों के लिए संभागीय परिवहन कार्यालय पहुंचते हैं। मगर, दलालों के मजबूत चक्र होने के चलते आम आदमी को काम कराने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ती है। पिछले एक साल की बात करें तो इन कैमरों से वहीं आज तक एक भी दलाल चिह्नित नहीं किए जा सके हैं।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static