डिप्टी CM बृजेश पाठक ने वाराणसी में किया औचक निरीक्षण, स्वास्थ्य सेवाओं की जानी हकीकत

punjabkesari.in Saturday, Apr 30, 2022 - 02:01 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं की जमीनी हकीकत का जायजा ले रहे उपमुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने शनिवार को वाराणसी स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय में औचक निरीक्षण किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में चिकित्सा सेवाओं को विश्व स्तरीय बनाने का दो दिन पहले ही संकल्प लेकर गए पाठक आज सुबह आठ बजे बिना किसी सुरक्षा गार्ड के एक निजी गाड़ी को स्वयं ड्राइव कर अस्पताल पहुंच कर चिकित्सा सेवाओं का औचक निरीक्षण किया। मास्क लगाकर अकेले ही अस्पताल परिसर में दाखिल हुए स्वास्थ्य मंत्री सबसे पहले ओपीडी कांउटर पर पहुंचे और पर्चा बनवाने की लाइन में लगकर अपने नाम का एक पर्चा भी बनवाया।  

इस दौरान पाठक ने अस्पताल परिसर के ओपीडी वाडर् में बैठे मरीजों से एक एक कर बात की और उनसे अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं का हाल जाना। इसके बाद वह एक्सरे विभाग में पहुंचे और एक्स रे मशीन बंद मिलने पर अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक और सीएमओ को जमकर फटकार लगाई। दोनों अधिकारियों को उन्होंने एक्सरे मशीनें दुरुस्त करवाकर शनिवार शाम तक चालू करने का समय दिया। उन्होंने दो टूक कहा कि ये मशीनें किसी भी हालत में चालू करें, इन्हें कतई बंद नहीं रहना चाहिए।      

उन्होंने चिकित्सा स्टाफ को कहा कि वे मरीजों को भगवान का रूप मानते हुए उनकी सेवा करें। इसके बाद पाठक ने हॉस्पिटल परिसर में स्टाफ रजिस्टर को चेक किया जिसमें कुछ लोग गैरहाजिर मिले और कुछ कर्मचारियों की जांच लंबित मिली। इस मामले में पाठक ने स्वास्थ्य महानिदेशक को फोन करके कहा कि इसकी रिपोटर् बनाकर आज शाम तक हर हाल में उनके कार्यालय में भेजें। पाठक ने चिकित्सा स्टाफ को चेतावनी दी कि किसी भी हालत में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी लोग यह सुनिश्चित कर लें कि प्रदेश के अंदर जितने भी हॉस्पिटल हैं उनमें आने वाले मरीजों को किसी भी तरह की दिक्कत नहीं होनी चाहिये।  

उन्होंने अस्पताल के प्रभारी को निर्देश दिया कि अस्पताल में पेयजल और चिकित्सा सेवा सहित अन्स जजरूरी सेवाओं को चाकचौबंद कर दिया जाये। उन्होंने एक बार फिर उत्तर प्रदेश को स्वच्छ प्रदेश और स्वस्थ प्रदेश बनाने का संकल्प व्यक्त किया। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static