Varanasi News: सियार ने दो लोगों पर हमला कर किया घायल, ग्रामीणों ने लाठी-डंडे से पीटकर मार डाला

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2024 - 12:53 PM (IST)

Varanasi News: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में जंगली जानवरों ने दहशत फैलाई हुई है। सियार, भेड़िए, तेंदुए जैसे जानवर लोगों पर हमला कर उन्हें अपना शिकार बना रहे है। इसी बीच वाराणसी में भी सोमवार रात को सियार ने आतंक मचाया और हमला कर दो लोगों को घायल कर दिया। घायलों की चीख-पुकार सुनकर लोग वहां पर पहुंचे और दोनों लोगों को सियार से बचाया। इसके बाद ग्रामीणों ने सियार को पीट- पीटकर मार दिया।

जानिए क्या है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक, जिले के चौबेपुर क्षेत्र के रामपुर (चंद्रावती) गांव में सोमवार की रात को एक सियार घुस गया। सियार ने घर के पास सो रहे राकेश राम व मुलायम राम पर हमला कर दिया। चीख पुकार सुनकर राकेश राम की पत्नी किरन ने बचाव के लिए आवाज लगाई। इस पर गांव के लोग मौके पर लाठी डंडा लेकर पहुंचे और सियार को पीट पीटकर मार गिराया। घायल की पत्नी किरन की सूचना पर पहुंची एंबुलेंस की मदद से दोनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नरपतपुर में इलाज के लिए भर्ती कराया। यहां पर उनका इलाज जारी है।

सियार का हुआ पोस्टमार्टम
वहीं, इसकी जानकारी मिलते ही वन विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। अधिकारी मृतक सियार को ले गए। वन रेंजर संजय कुमार ने बताया कि सियार का पोस्टमार्टम कर उसे दफना दिया गया। वन जीव अधिनियम की तहत अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जो भी लोग दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल, ग्रामीणों में अभी भी जंगली जानवरों को लेकर दहशत फैली हुई है। 

यह भी पढ़ेंः इंसानियत शर्मसार! पुलिस ने बॉडी किट में भरकर परिजनों को दे दिया शव, कंधे पर लेकर भटकता रहा नाना
​​​​​​​उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले से एक मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। यहां पर पोस्टमार्टम हाउस पर एक बुजुर्ग नाना अपनी नातिन का शव कंधों पर उठाकर इधर-उधर भटकता रहा। दरअसल, जिले के कंदवा क्षेत्र के गांव अरंगी में सात साल की आरती की सर्पदंश (Snakebite) से मौत हो गई। पुलिस ने उसके शव को बॉडी किट में भरकर परिजनों को दे दिया और पोस्टमार्टम के लिए कहा। परिजन ऑटो से शव लेकर पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे, लेकिन वहां पुलिस मौजूद नहीं थी। जिस वजह से बेबस बजुर्ग नाना अपनी नातिन का शव कंधे पर लेकर इधर-उधर भटकते रहे। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static