Varanasi News: सावन माह में मिलेगी काशीवासियों को सुविधा, विश्वनाथ धाम में विशेष द्वार से होगा प्रवेश

punjabkesari.in Saturday, Jun 29, 2024 - 11:34 AM (IST)

kashi Vishwanath Dham: श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में आने वाले भक्तों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जिसकी वजह से विश्वनाथ धाम में भीड़ भी काफी बढ़ रही है। इससे मंदिर में बाबा के दर्शन करने आने वाले काशीवासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था। इसी को देखते हुए काशीवासियों की सुविधा के लिए विशेष द्वार खोला जाएगा। इसी द्वार से काशीवासी दरबार में प्रवेश करेंगे।

सावन महीने में शुरू की जाएगी यह सुविधा
काशीवासियों को विशेष द्वार से प्रवेश करने की अनुमति मिलेगी। काशी के प्रबुद्धजन की ओर से लंबे समय से इसकी मांग की जा रही है कि बाबा के दर्शन के लिए काशीवासियों के लिए अलग से व्यवस्था की जाए। शासन-प्रशासन भी इसकी स्वीकृति देने के मूड में रहा, लेकिन चुनाव के दौरान लगी आचार संहिता के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। अब इसके लिए तैयारियां पूरी हो चुकी है। यह सुविधा सावन महीने में शुरू कर दी जाएगी।

इस द्वार से हो सकता है प्रवेश
जानकारी के मुताबिक, काशीवासियों को विश्वनाथ धाम में अलग से प्रवेश देने की तैयारी है। बांसफाटक, मणिकर्णिका की तरफ से नए वैकल्पिक द्वार खोले जा सकते हैं। सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए इसका निर्णय सुरक्षा समिति की बैठक में होगा। काशीवासियों को दर्शन के लिए दो तीन शिफ्ट में समय निर्धारण की भी बात हो रही है।

यह भी पढ़ेंः UP News: चंद्रशेखर आजाद ने की सभी सीटों से उपचुनाव लड़ने की घोषणा, बढ़ाई राजनीतिक दलों की चुनौती
उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के बाद अब दस विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर राजनीतिक दलों में चर्चा तेज हो गई है। सभी राजनीतिक दल लोकसभा चुनाव के बाद उपचुनाव में जीत हासिल करने की तैयारी कर रहे है। इसी बीच आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष और नगीना सीट से सांसद चंद्रशेखर आजाद ने उपचुनाव को लेकर एक बड़ी घोषणा कर दी है। उन्होंने राज्य की सभी सीटों पर उपचुनाव लड़ने का ऐलान किया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static