सत्र के दिन विधायकों के लिए एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर रहेगी वाहन की व्यवस्था: महाना

punjabkesari.in Monday, Feb 20, 2023 - 06:18 PM (IST)

लखनऊ, (अश्वनी कुमार सिंह): विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने आज सदन में घोषणा की कि दूरदराज से आने वाले विधायकों की सुविधा के लिए एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर वाहन की व्यवस्था की जाएगी, जिससे उन्हें विधानसभा सत्र के दौरान किसी भी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े। साथ ही विधायकों को विधानसभा में प्रश्न लगाने के लिए एक पोर्टल की भी शुरूआत की जा रही है जिससे विधानसभा सदस्य कभी भी प्रश्न लगा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- विपक्ष के प्रदर्शन पर बोले सीएम योगी- असहमति के आधार पर विधानसभा की कार्यवाही को बाधित करना लोकतंत्र और राज्य के हित में नहीं
PunjabKesari
वाहन को कहीं और ले जाने की अनुमति नहीं होगी
बता दें कि विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने सोमवार को बजट सत्र के पहले दिन सदन को अवगत कराया कि विधान सभा के सत्र के दिनों में रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर हमारा एक-एक वाहन खडा रहेगा, जो माननीय सदस्यों को उनके आवास अथवा विधान सभा तक छोड़ देगा। लेकिन इससे कहीं और ले जाने की अनुमति नहीं होगी। विधानसभा सत्र के बाद यदि कोई सदस्य एयरपोर्ट या स्टेशन से आ रहे हैं तो भी उनके घर तक या विधान सभा तक छोड़ने की व्यवस्था करेंगे, उनको इतनी अनुमति दी जायेगी। उन्होंने कहा कि हेल्प डेस्क के माध्यम से एयरपोर्ट पर जो हमारे माननीय सदस्य आयेंगे, उनके लिए एयरपोर्ट पर हेल्पडेस्क रहेगी, जिससे वह पूरी जानकारी ले सकेंगे और वहाँ से कोआर्डिनेट कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें- DP यादव की सपा अध्यक्ष को नसीहत- 'अपने पिता की परिपाटी के अनुरुप काम करें अखिलेश'

PunjabKesari
केवल 403 सदस्यों की नहीं, प्रदेश की 25 करोड़ जनता की विधानसभा है
महाना ने बताया कि विधानसभा के दिनों में सदस्यों के लिए डिजिटल गैलरी खुली रहेगी। इसके अलावा एक गाइडेड टूर भी करेंगे, क्योंकि मैंने कहा था कि उत्तर प्रदेश की विधान सभा हमारे 403 सदस्यों से मिलकर बनती है, लेकिन यह केवल 403 सदस्यों की नहीं है। यह प्रदेश की 25 करोड़ जनता की विधानसभा है। इसलिए उनको भी उत्तर प्रदेश की विधान सभा देखने का अधिकार है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों माननीय मुख्यमंत्री जी से एक डेलीगेशन मिलने के लिए गया था। उन्होंने विशेष रूप से उनसे कहा कि आप लोग विधान सभा देख कर आइये। उत्तर प्रदेश विधान सभा की जो गैलरी है, उसका भी हम पोर्टल बनायेंगे, उसके लिए समय देंगे, लोग रिक्वेस्ट करेंगे तो हम उसके हिसाब से निर्धारित करेंगे कि कौन-कौन से ग्रुप में कौन-कौन आ सकता है। उस आधार पर डिजिटल गैलरी भी सबसे लिए उपलब्ध होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static