VIDEO: गोरखपुर चिड़ियाघर पहुंचे CM Yogi; बब्बर शेर भरत और शेरनी गौरी को बाड़े में कराया प्रवेश, भालू को खिलाई आइसक्रीम

punjabkesari.in Saturday, Jun 15, 2024 - 02:45 PM (IST)

CM Yogi News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी शनिवार को गोरखपुर दौरे पर है। यहां पहुंचने के बाद सीएम शहीद अशफाक उल्ला खां प्राणि उद्यान (गोरखपुर चिड़ियाघर) में पहुंचे है। यहां पर सीएम योगी ने जानवरों से प्यार किया। उन्होंने भालू को आइसक्रीम खिलाई, बब्बर शेर भरत और शेरनी गौरी को बाड़े में प्रवेश कराया। इसके अलावा दूसरे जानवरों को चारा भी खिलाया है।

PunjabKesari
इटावा लायन सफारी से लाए गए है बब्बर शेर और शेरनी
बता दें कि सीएम योगी ने बब्बर शेर भरत और शेरनी गौरी को बाड़े में प्रवेश कराया। इन दोनों दुर्लभ वन्यजीवों को मई माह के अंतिम सप्ताह में इटावा लायन सफारी से लाया गया था। सीएम द्वारा इन्हें बाड़े में छोड़े जाने के बाद अब चिड़ियाघर आने वाले दर्शक बब्बर शेर की इस जोड़ी का दीदार कर सकेंगे। इसके पहले 2 जून को भी मुख्यमंत्री योगी चिड़ियाघर का भ्रमण करने आए थे और तब उन्होंने बब्बर शेर पांच साल के भरत और शेरनी सात साल की गौरी को देखने के साथ उनके बारे में जानकारी हासिल की थी।

 


सीएम की आवाज सुनते ही बाड़े में चले गए बब्बर शेर
सीएम योगी ने चिड़ियाघर का भ्रमण करते हुए निरीक्षण भी किया। सीएम को गोरखपुर चिड़ियाघर से बहुत लगाव है और जब भी उन्हें मौका मिलता है, वह यहां वन्यजीवों को देखने और उनके देखभाल की जानकारी लेने आते हैं। वह बब्बर शेर की जोड़ी भरत और गौरी को बाड़े में छोड़ने आए। जैसे ही सीएम ने क्रॉल का गेट खोलकर यह कहा, चलो जाओ, बब्बर शेर दौड़ते हुए बाड़े में चला गया। मुख्यमंत्री ने यहां चिड़ियाघर के निदेशक एवं डीएफओ विकास यादव से दोनों शेरों के बारे में जानकारी ली।

PunjabKesari
सीएम ने हरि और गौरी को खिलाया चारा
गोरखपुर चिड़ियाघर में सीएम योगी भालू बिल्लू के बाड़े पर भी पहुंचे। उसे आवाज देकर बुलाया। गर्मी से परेशान इस भालू को उन्होंने आइसक्रीम, बर्फ का गोला और शहद खिलाया। हरि-गौरी और बिल्लू के बाड़े के पास सीएम ने कुल मिलाकर करीब बारह मिनट का वक्त बिताया। वहीं, योगी ने लखीमपुर के जंगल से रेस्क्यू कर लाए गए बाघ का नामकरण किया। बाघ का नाम उन्होंने शक्ति रखा। नामकरण के बाद बाड़े के अंदर यह बाघ काफी देर तक दहाड़ता रहा। इसके अलावा सीएम योगी गैंडों की जोड़ी हरि और गौरी के बाड़े के पास पहुंचे और अपने हाथों से दोनों को चारा खिलाया।

PunjabKesari
शेर और शेरनी के आगमन से प्राणि उद्यान समृद्ध हुआ हैः योगी
गोरखपुर चिड़ियाघर में पहुंचने के बाद सीएम योगी ने कहा, गोरखपुर के गौरव, शहीद अशफाक उल्ला खां प्राणि उद्यान के लिए आज का दिन ऐतिहासिक है। यहां शेर और शेरनी के आगमन से प्राणि उद्यान समृद्ध हुआ है। आज यहां 'हरिशंकरी' के पौधरोपण का भी विशेष अवसर मिला। पर्यावरण और जैव विविधता के संरक्षण-संवर्धन के लिए डबल इंजन की सरकार पूर्ण प्रतिबद्ध है। जनपद वासियों को हार्दिक बधाई!


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static