अयोध्या विवाद पर बोले विनय कटियार- सुन्नी वक्फ बोर्ड ने केस टालने के लिए चली है ये नई चाल

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2019 - 02:18 PM (IST)

लखनऊः राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद का विवाद पर सुप्रीम कोर्ट आज मामले की अंतिम सुनवाई चल रही है। वहीं सुन्नी सेंट्रल वक्‍फ बोर्ड के केस वापस लेने की जानकारी मिल रह है। ऐसे में इसपर लगातार प्रतिक्रिया आ रही है। इसी कड़ी में बीजेपी के वरिष्ठ नेता विनय कटियार ने कहा है कि सुन्नी वक्फ बोर्ड ने दरअसल केस टालने के लिए ये नई चाल चली है।

कटियार ने कहा कि बोर्ड को चाहिए कि वह बिना शर्त राम मंदिर की जमीन छोड़ें। यही नहीं राम मंदिर का निर्माण कराने अयोध्या आएं। विनय कटियार ने साथ ही कहा कि दरअसल सुन्नी वक्फ बोर्ड इस मामले को टालना चाहता है। वह चाहता है कि वर्तमान चीफ जस्टिस का कार्यकाल समाप्त हो जाए और इस मामले में नया पैनल आ जाए। ये सुन्नी बोर्ड की नई चाल है, पूरा मामला टालने के लिए है और कुछ नहीं है।

वहीं बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी के अनुसार सुप्रीम कोर्ट उनके पत्र को स्वीकार करता है या नहीं? ये कोर्ट पर निर्भर करता है। इकबाल के अनुसार हमारे वकील ने कहा है कि अभी ऐसी कोई बात सामने नहीं आई है, जब आएगी तो देखेंगे। इकबाल अंसारी ने कहा कि सबको अपनी बात रखने का अधिकार है लेकिन अदालत फैसला अपने तरीके से साक्ष्यों के आधार पर करेगी। उन्होंने कहा कि अगर मध्यस्थता कमेटी के माध्यम से कोई पत्र आता है तो उस पर सुप्रीम कोर्ट विचार करेगा, यह सुप्रीम कोर्ट का विषय है।








 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static