मतदान करो, इंक लगी उंगली दिखाओ और 25% का डिस्काउंट पाओ...गाजीपुर DM की अनोखी पहल

punjabkesari.in Thursday, May 23, 2024 - 01:37 PM (IST)

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के पांच चरणों में मतदान पूरा हो चुका है। अब दो चरणों में मतदान होना बाकी है। इसी बीच गाजीपुर जिले की डीएम आर्यका अखौरी ने वोटरों को जागरूक करने के लिए एक अनोखी पहल की है। उन्होंने मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए सिनेमा हॉल और शॉपिंग पर डिस्काउंट की पेशकश की है। डिस्काउंट मिलने के चलते वोटर ज्यादा से ज्यादा प्रोत्साहित होंगे और मतदान करेंगे।

दो से चार जून तक मिलेगा डिस्काउंट
बता दें कि गाजीपुर में लोकसभा चुनाव के सातवें चरण यानी 1 जून को मतदान होगा। लोगों को मतदान करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए डीएम आर्यका अखौरी ने यह पहल की है। उनके अनुसार, मतदाताओं को दो से चार जून तक कई चीजों में डिस्काउंट दिया जाएगा. लेकिन इसके लिए वोटरों को अपने मताधिकार का प्रयोग करना होगा। मतलब- एक जून को वोट डालिए और दो से चार जून तक डिस्काउंट का लाभ उठाइए। डीएम ने कहा कि 1 जून को मतदान करें और दो से चार जून तक स्थानीय सिनेमा हॉल और शॉपिंग मॉल में 25 प्रतिशत की छूट पाएं। छूट पाने के लिए मतदाताओं को अपनी उंगली पर लगी स्याही या वोटिंग मार्क दिखाना होगा। जिला प्रशासन के इस ऐलान के बाद लोगों और खासतौर पर युवाओं में उत्साह है।

गाजीपुर में 1 जून को होगा मतदान
डीएम के मुताबिक, गाजीपुर में वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए यह पहल की गई है। डीएम ने लोगों को सूचित किया कि गाजीपुर में 1 जून को मतदान होगा। सभी मतदाता अपने मतदान का प्रयोग करें और स्थानीय 'एनवाई सुहासिनी मल्टीप्लेक्स, एवी स्टार सिनेमा आदि में टिकट पर 25 प्रतिशत की छूट पाएं। इसके साथ ही चुनिंदा और मशहूर ब्यूटी पार्लर एवं सैलून में भी 30 प्रतिशत की छूट मिलेगी। यह छूट सिर्फ उन्हीं लोगों को मिलेगा, जिन्होंने अपने मताधिकार का प्रयोग किया होगा।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static