पुलिस में भर्ती होना चाहता था पुलवामा हमले में शहीद हुआ अमित, सीमा पर जाने से पहले दी थी परीक्षा

punjabkesari.in Saturday, Feb 16, 2019 - 05:25 PM (IST)

शामलीः जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवान अमित कुमार की देश के लिए प्राण न्योछावर करने की तमन्ना तो पूरी हो गई, लेकिन परिवार के लिए बहुत कुछ करने की चाहत अधूरी ही रह गई।

PunjabKesariगरीबी और तंगहाली में पले बढ़े अमित चाहते थे कि वह पुलिस या फिर फौज में भर्ती हो। इससे वह अपने देश की सेवा के साथ ही अपने परिवार की भी सेवा कर सकेगा। सीआरपीएफ में भर्ती होकर एक सपना तो पूरा हो गया, लेकिन परिवार की सेवा के लिए उसने यूपी पुलिस की हाल ही में परीक्षा दी थी। शहीद के सहपाठी विनोद ने बताया कि सीआरपीएफ की नौकरी मिलने के बाद वह बेहद उत्साहित रहता था, लेकिन चाहता था कि यदि वह उत्तर प्रदेश पुलिस में भर्ती हो गया तो उसे परिवार की सेवा करने का भी मौका मिल जाएगा। सीमा पर जाने से पहले उसने पुलिस की परीक्षा दी थी और नौकरी की खुशी में एक मंदिर में भंडारा भी किया था।

PunjabKesariअमित ने परिवार की हालत को देखते हुए कम उम्र में ही किराना की दुकान पर नौकरी की। दस घंटे दुकान में बिताने के बाद वह बच्चों को ट्यूशन भी पढ़ाते थे। उन्होंने सीआरपीएफ का फार्म भरा और सलेक्ट होने पर किराना की दुकान की नौकरी छोड़ दी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static