मुलायम सिंह यादव के रिश्तेदार समेत 12 लोगों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

punjabkesari.in Wednesday, Apr 20, 2022 - 08:01 PM (IST)

फिरोजाबाद: जिले की एक अदालत ने धोखाधड़ी के एक मामले में समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के समधी के भाई समेत 12 लोगों के खिलाफ बुधवार को गैर जमानती वारंट जारी किया। धोखाधड़ी के मामले में अदालत ने स्थगन आदेश की अवधि समाप्त होने के बावजूद अदालत में हाजिर नहीं होने के कारण गैर जमानती वारंट जारी किया है। वादी के अधिवक्ता प्रवीण कुमार यादव ने बताया कि 2018 में लाइनपार क्षेत्र के निवासी वीरेंद्र कुमार ने रिश्ते में मुलायम सिंह यादव के समधी एवं सपा छोड़कर हाल ही में भाजपा में शामिल हुए हरिओम यादव के भाई रामप्रकाश यादव उर्फ नेहरू समेत 15 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था।

उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा की गई जांच में तीन लोगों के नाम मुकदमे से निकाल दिये गये थे जबकि बाकी 12 लोगों के खिलाफ पुलिस ने अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम अंबरीश कुमार त्रिपाठी की अदालत में आरोप पत्र दाखिल कर दिया था। बाद में इस मामले में रामप्रकाश यादव एवं अन्य लोगों द्वारा उच्च न्यायालय से स्थगन आदेश प्राप्त कर लिया गया था।

यादव ने बताया कि स्थगन आदेश की अवधि खत्म होने के बाद अदालत द्वारा सभी को नोटिस जारी कर अदालत में पेश होने का निर्देश दिया गया लेकिन आरोपियों द्वारा न तो नोटिस का कोई जवाब दिया और ना ही अदालत से संपर्क किया। इसी वजह से अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत ने आज रामप्रकाश यादव समेत 12 लोगों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करते हुए पुलिस को निर्देश दिया है कि वह सभी को पकड़कर 25 अप्रैल तक अदालत में हाजिर करे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static