बस्ती के सरकारी स्कूल परिसर में जलभराव: छात्र-छात्राएं व अध्यापक परेशान, जलभराव की समस्या से बीमार हो रहे नौनिहाल

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2024 - 03:02 AM (IST)

Basti News, (विवेक श्रीवास्तव): उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार एक तरफ सरकारी स्कूलों का कायाकल्प कर रही है, सारी सुविधाएं दे रही है ताकि गरीब के बच्चे भी पढ़ लिख कर आगे बढ़ सकें, लेकिन बस्ती जिले में एक सरकारी स्कूल ऐसा है जो इन दिनों पानी से घिर गया है। शिक्षक हों या बच्चे पढ़ाई के लिए पहले उन्हें पानी की दरिया पार करनी पड़ रही है। पानी से चारों तरफ से घिरे स्कूल में पढ़ाई के लिए शिक्षक और बच्चों को काफी संघर्ष करना पड़ रहा है।
PunjabKesari
बस्ती जिले के बहादुरपुर ब्लॉक के चकदहा गांव का कंपोजिट जूनियर हाई स्कूल पानी से घिर गया है। बच्चों को पढ़ाई के लिए पानी को पार करना पड़ता है। छोटे छोटे बच्चे आए दिन पानी में गिर जाते हैं उनका ड्रेस, कापी-किताब भीग कर खराब हो जाती है। पिछले दिनों हुई बारिश का पानी अब तक स्कूल को चारों तरफ से घिरा हुआ है। जल जमाव की वजह से बच्चों को पानी में बीते कई दिनों से घुस कर पढ़ाई के लिए आना जाना पड़ रहा है। पानी में आने जाने की वजह से बच्चों के पैर में इन्फेक्शन हो रहा है। बच्चों के पैर में दाना निकल जा रहा है। जल जमाव की वजह से जल जनित बीमारियों का भी खतरा पैदा हो गया है। पानी की वजह से मच्छरों की भी संख्या काफी बढ़ गई है। तमाम खतरों के बाद भी बच्चे स्कूल में पढ़ाई के पानी में घुस कर आने जाने को मजबूर हैं।
PunjabKesari
स्कूल के प्रधानाध्यापक का कहना है की पानी की वजह से बच्चों को काफी परेशानी हो रही है। लगातार बच्चों की संख्या स्कूल में कम हो रही है। जल जमाव की वजह से परिजन अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजना चाहते हैं।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static