Weather Update: यूपी में अगले 2 दिन आंधी-तूफान के साथ होगी बारिश, मिलेगी गर्मी से राहत...अलर्ट जारी

punjabkesari.in Sunday, Jun 02, 2024 - 08:57 AM (IST)

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में बीते दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से लोग काफी परेशान है। यहां पर गर्मी और लू लगने की वजह से कई लोगों ने अपनी जान गवाई है। इसी बीच कल यानी शनिवार को प्रदेश में तेज हवाओं के साथ मौसम बदल गया। मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, आज यानी रविवार को प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होगी और आने वाले दो दिनों तक बादलों का डेरा रहने की संभावना है। इससे तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी और लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिलेगी।

कल गर्मी से 24 लोगों की हुई मौत
बता दें कि बीते दिनों से प्रदेश में भीषण गर्मी पड़ी। गर्मी और लू लगने की वजह से शुक्रवार तक 115 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, शनिवार को भी 24 मौतों के और मामले सामने आए हैं। गर्मी को देखते हुए सीएम योगी ने भी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए और पीड़ितों को 24 घंटे में मुआवजा देने के निर्देश दिया। प्रदेश में तापमान 45 से 48 डिग्री पार  कर रहा है। इसी बीच कल तेज हवाओं और बादलों की आवाजाही की वजह से गर्मी से लोगों को कुछ राहत महसूस हुई। आने वाले दो दिनों में भी बारिश की संभावना है।

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Elections 2024: एग्जिट पोल्स के बीच चुनाव आयोग पर भड़के अखिलेश यादव, BJP पर लगाया शासन-प्रशासन के दुरुपयोग का आरोप
यूपी के इन जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर बारिश व गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। मौसम विभाग ने राज्य के सहारनपुर, गाजीपुर, मेरठ, गाजियाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़, बरेली रामपुर, मुरादाबाद, सीतापुर, लखनऊ, हरदोई, बहराइच, बाराबंकी, उन्नाव, गोंडा, गोरखपुर, इटावा, एटा, महामायानगर, मैनपुरी, फर्रुखाबाद समेत कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है। इसके लिए विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static