अखिलेश ने चुनाव आयोग को दोषी ठहराया तो भड़के OP राजभर, कहा- ‘अपनी कमियों पर ध्यान दें’

punjabkesari.in Saturday, Aug 20, 2022 - 08:30 AM (IST)

लखनऊ: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने शुक्रवार को कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव को विधानसभा चुनाव में हार के लिए चुनाव आयोग पर तोहमत मढ़ने की बजाय अपनी कमियों को उजागर करना चाहिये।      

राजभर ने कहा ‘‘ सही मायने में अखिलेश को यह बोलना चाहिए कि चुनाव आयोग ने उन्हें 125 सीटें जितवा दिया। नामांकन के अंतिम दिन तक जिस तरह से वह हर घंटे दो घंटे पर प्रत्याशियों के नाम बदल रहे थे उसे देखते हुए 125 सीटों पर मिली जीत भी बड़ी है।'' उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव को पता है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में सपा की क्या स्थिति होने वाली है। यही वजह है कि वह अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को अभी से आगाह कर रहे हैं। बता रहे हैं कि पार्टी की हार का कारण चुनाव आयोग है ताकि 2024 में मिलने वाली हार का ठीकरा वह चुनाव आयोग पर फोड़ सकें।      

सुभासपा अध्यक्ष ने कहा ‘‘ गठबंधन टूटने में यदि यह मान लिया जाए कि मैं गलत हो सकता हूं तो फिर बसपा और कांग्रेस से उनका गठबंधन कैसे टूट गया। सही बात तो यह है कि अखिलेश यादव को किसी पर भरोसा ही नहीं है। अखिलेश 79 ओबीसी जातियों की सरकारी नौकरियों में स्थिति के आंकलन की प्रदेश सरकार के फैसले में अड़ंगेबाजी कर रहे हैं, वह कह रहे हैं कि पहले जातीय जनगणना कराई जाए। सरकार में रहते हुए अखिलेश ने जातीय जनगणना क्यों नहीं कराई।''      

उन्होंने आरोप लगाया कि आजम खान जेल में बंद थे तब अखिलेश यादव उनसे मिलने जेल में नहीं गए लेकिन रमाकांत यादव से वह जेल में मिलने जाएँगे। उन्हें सिर्फ अपनी बिरादरी के नेताओं की चिंता है बाक़ी जातियों की कोई चिंता नहीं है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static