CM योगी ने चैत्र नवरात्र'' की प्रदेश वासियों को दी हार्दिक बधाई..... मैं मिलने गया तो छीन लिया गया सारस,पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Mar 22, 2023 - 08:16 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने देवीपाटन मंदिर में चैत्र नवरात्र के पावन पर्व पर  जगत जननी मां दुर्गा की आराधना व उपासना की। उन्होंने महापर्व 'चैत्र नवरात्र' की सभी श्रद्धालुओं एवं प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी है। अखिलेश यादव ने सारस को लेकर योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। अखिलेश ने कहा कि सिर्फ मेरे मिलने की वजह से सारस को सरकार के इशारे पर वन विभाग की टीम ने उसे पकड़ा है। उन्होंने कहा कि आरिफ ने उसे बांध कर नहीं रखा था। आजाद होकर आफिर के साथ रहता था, लेकिन सरकार के लोग उसे कैद करके रखे हैं। क्या सरकार बताएगी कि उसे कहा रखा गया है।  उन्होंने कहा कि जो लोग मोर को दाना खिला रहे थे क्या उन पर कोई अधिकारी कार्रवाई करेगा।

1- रमजान को लेकर सजे बाजार, महंगाई के बीच जमकर हो रही है खरीदारी
माहे रमजान (Ramzaan) को लेकर तैयारियां जोरों पर है और मुस्लिम(Muslim) समुदाय के लोग इस पाक महीने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं…इसके साथ ही लोग जमकर खरीददारी भी कर रहे हैं...

2- बदायूं में दर्दनाक सड़क हादसे में गर्भवती महिला समेत 4 की मौत, वाहनों के उड़े परखच्चे
बदायूं: उत्तर प्रदेश के बदायूं में दर्दनाक सड़क हादसा हो गया है। जहां एक तेज रफ्तार से आ रही है बलेनो कार गन्ने के ट्राले में पीछे से जा घुसी। बताया जा रहा है कि इस भीषण टक्कर में कार में मौजूद पति उसका मासूम बेटा और गर्वभती पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि कार में ही मौजूद एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है।

3- कानपुर: माता सीता ने पुत्र की कामना के लिए किया था व्रत, यहीं हुआ था लव कुश का मुंडन संस्कार
कानपुर(अंबरीश त्रिपाठी): चैत्र नवरात्रि (Chaitra Navratri) बुधवार से शुरू हो गए हैं।  इस बार 9 दिन के नवरात्र हैं। नौका पर सवार होकर आ रही मां गज पर सवार होकर विदा होंगी। नवरात्रि पर शहर के देवी मंदिरों (Tapeshwari Devi Temple) में भक्तों (Devotees) का जनसैलाब उमड़ पड़ा है। कानपुर (Kanpur) के तपेश्वरी देवी मंदिर में लोग माता की पूजा अर्चना करने के लिए पहुंच रहे हैं।

4- Chaitra Navratri 2023: चैत्र नवरात्रि का शुभारंभ आज, पहले दिन होती है देवी मां के पहले स्वरुप शैलपुत्री की पूजा
वाराणसी(विपिन मिश्रा): आज से चैत्र नवरात्रि (Chaitra Navratri) का शुभारंभ हो गया है। नवरात्र के पहले दिन देवी मां के पहले स्वरूप शैलपुत्री (Maa Shailputri) की पूजा अर्चना की जाती है। नवरात्रों में देशभर के मंदिर (Temple) सजाए जाते हैं, जहां पूरे नौ दिन मां के सभी रूपों की पूजा की जाती है। काशी के अलइपुरा इलाके स्थित देवी शैलपुत्री मंदिर में आज नवरात्रि (Navratri) के पहले दिन भक्तों की काफी भीड़ उमड़ पड़ी। दूर-दराज से श्रद्धालु (Devotees) देवी मां के दर्शन के लिए तड़के सुबह से ही जुटने लगे और माँ शैलपुत्री (Maa Shailputri) से अपने परिवार की सुख-शांति की मन्नतें मांगी।

5- 30 साल के युवक ने ढाई साल की मासूम बच्ची से किया रेप, पुलिस ने मुठभेड़ के बाद किया गिरफ़्तार
रामपुर: उत्तर प्रदेश में रामपुर के एक गांव में देर रात एक ढाई साल की मासूम बच्ची के साथ 30 साल के युवक ने दरिंदगी दी। जिसके बाद बच्ची की हालत नाज़ुक हैं, जिससे रामपुर जिला अस्पताल से मुरादाबाद रेफर किया है। वही मामला दो समुदाय का होने के चलते गांव में तनाव का माहौल हैं।

6- ओम शिव बैलेंस...से बीमारी दूर करने वाले बाबा संतोष भदौरिया की बढ़ीं मुश्किलें, इस वकील ने ठोका चैलेंज
कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में ओम शिव बैलेंस.. बोल कर  फूंक मारकर सभी बिमारियों का इलाज करने वाले बाबा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। दरअसल कानपुर के वकील ने बाबा को चैलेंज किया है। कानपुर के कालोनी में जूही में रहने वाले वकील अनिरुद्ध जायसवाल ने एक वीडियो जारी किया है। उन्होंने कहा कि करौली सरकार के बाबा संतोष सिंह भदौरिया से मैं पूरी तरह से सहम हूं।

7- G-20: योगी आदित्यनाथ बोले- दक्षिण कोरिया के साथ सदियों पुराने हैं संस्कृतिक सम्बंध
बलरामपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि भारत और दक्षिण कोरिया के सांस्कृतिक और आध्यात्मिक सम्बंध शताब्दियों पुराने हैं। दक्षिण कोरिया के साथ राजनयिक संबंधों की 50वीं साल सालगिरह के मौके पर कोरिया जोग्ये भिक्षु संघ के अभिनंदन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए योगी ने कहा ‘‘आप विदेश में नहीं बल्कि अपने पूर्वजों के घर में आए हैं। कोरिया के ध्यान पंथ श्योन की उत्पत्ति श्रावस्ती के जैतवन से हुई है। दो हजार वर्ष पूर्व अयोध्या की राजकुमारी ने जलमार्ग से दक्षिण कोरिया की यात्रा की थी।

8- शिवपाल यादव का बड़ा बयान, कहा- 2024 चुनाव में यूपी में रोकेंगे भाजपा को, फिर सब मिलकर बनाएंगे सरकार
अयोध्या (संजीव आजाद): पश्चिम बंगाल (West Bengal) में हुए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अधिवेशन में 2024 लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) को लेकर गहन मंत्रणा हुई है। इस दौरान यह तय हुआ है कि जिस प्रदेश में जो मजबूत है वह भाजपा (BJP) को मजबूती से रोकेगा और अन्य सहयोगी दल उसकी मदद करेंगे।

9- Crime News: किशोरी को बहला-फुसलाकर बिहार ले जाने के आरोप में युवती गिरफ्तार, आरोपी की इंस्टाग्राम पर हुई थी दोस्ती
बहराइच: उत्तर प्रदेश के विशेश्वरगंज की रहने वाली एक किशोरी को इंस्टाग्राम के जरिये दोस्ती के बहाने बहला—फुसलाकर अपने साथ ले जाने के आरोप में बिहार की निवासी एक युवती को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस सूत्रों ने बुधवार को बताया कि बिहार के रोहतास जिले के तुम्बा इलाके की निवासी जोवा उर्फ तबस्सुम फातिमा (20) ने सोशल मीडिया एप्लीकेशन इंस्टाग्राम के जरिए विशेश्वरगंज थाना क्षेत्र के गंगवल की रहने वाली 16 साल की एक लड़की से करीब चार साल पहले मित्रता की​​ थी।

10- मैं मिलने गया तो आरिफ से छीन लिया गया सारस, ये लोग पशु-पक्षी के भी हैं दुश्मन : अखिलेश
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बंगाल में करने के बाद उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रेस वार्ता की। इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि महंगाई तेजी से बढ़ रही है। सरकार महंगाई को लेकर कोई भी कदम नहीं उठा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static