अखिलेश का सरकार पर तंज, कहा- लखीमपुर कांड के दोषियों पर कब चलेगा बुलडोजर

punjabkesari.in Saturday, Dec 18, 2021 - 03:19 PM (IST)

रायबरेली: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लखीमपुर खीरी के तिकोनिया गांव में किसानों पर गाड़ी चढ़ाए जाने के मामले की तुलना जलियावाला बाग कांड से करते हुये शनिवार को कहा कि अंग्रेजों ने सामने से गोली मारी थी लेकिन भाजपा के लोगों ने पीछे से आकर जीप चढ़ा दी। समाजवादी विजय रथ यात्रा लेकर रायबरेली पहुंचे यादव ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सफाया होगा। यादव ने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश में हुई घटना, जिसमें किसानों को जीप से कुचल दिया गया, अगर उसकी तुलना की जाए तो भारत का इतिहास पलट कर देखने पर जलियांवाला बाग याद आता है जब अंग्रेजों ने सामने से गोली मारी थी लेकिन भाजपा ने पीछे से आकर किसानों पर जीप चढ़ा दी। ”उन्होंने कहा, “आज जांच रिपोर्ट सामने है लेकिन दोषी लोगों पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री बर्खास्त नहीं हुये हैं, जिन पर आरोप हैं, उनके घर पर बुलडोजर नहीं चले हैं। यह सरकार भेदभाव से काम कर रही है।''

गौरतलब है कि तीन अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में विरोध प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा में चार किसानों और एक पत्रकार सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी के पुत्र आशीष मिश्रा समेत एक दर्जन से ज्यादा लोगों को आरोपी बनाया गया है और सभी जिला कारागार में बंद हैं। सपा अध्यक्ष ने कहा कि जैसे ही चुनाव नजदीक आता हैं भाजपा धार्मिक चश्मा लगा लेती हैं और हर चीज को उस चश्मे से देखने लगती हैं । लेकिन उत्तर प्रदेश की जनता इस बार राज्य से भाजपा का सफाया करने के लिए तैयार है।

यादव ने एक बार फिर कहा, “ दिक्कत' (समस्याएं), 'किल्लत' (कमी) और 'जिल्लत' (अपमान) किसी भी सरकार में कभी नहीं हुआ, जैसा कि इस सरकार में हो रहा है। आज, लोग अपमानित महसूस कर रहे हैं। सत्ता में मौजूद भाजपा के लोग जनता का अपमान कर रहे हैं।" यादव शुक्रवार से समाजवादी विजय रथ से रायबरेली और आसपास के इलाकों के दौरे पर हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static