नई मुसीबत में फंसी याेगी सरकारः जहां शिफ्ट किया डंपिंग ग्राउंड वहां भी हाे रहा विराेध

punjabkesari.in Monday, Jun 25, 2018 - 05:40 PM (IST)

नोएडाः नाेएडा के सेक्टर-123 में बनने वाले डंपिंग ग्राउंड का लाेगाें के विराेध के बाद सरकार ने अस्थायी तौर पर ग्रेटर नोएडा के खोदना खुर्द में शिफ्ट कर दिया था। अब यहां भी लाेगाें ने इसका विराेध किया है जिससे सरकार अब नई मुश्किलों में घिर गई है। उसे ये नहीं सूझ रहा है कि आखिर इस डंपिंग ग्राउंड काे कहां शिफ्ट करें जहां इसका विराेध न हाे। 

जिलाधिकारी बी. एन. सिंह ने बताया कि ग्रेटर नोएडा में खोदना खुर्द के पास कूड़ा डाला जाएगा। वहां नोएडा प्राधिकरण की करीब 7 एकड़ जमीन है। उन्होंने कहा कि स्थायी रूप से डंपिंग ग्राउंड कहां बनेगा इसके लिए कमिटी का गठन किया जा रहा है। तब तक इस जगह के आसपास के गांवों में स्पेशल पैकेज के तहत विकास किया जाएगा।

वहीं इसी बीच खोदना खुर्द में कूड़ा डालने की खबर मिलते ही लोगों ने विरोध शुरू कर दिया और अथॉरिटी की टीम को बैरंग लौट दिया। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि अगर फिर काम चालू करने का प्रयास किया तो अधिकारियों को बंधक बना लिया जाएगा।

बता दें कि नोएडा सेक्टर-123 में आबादी वाले स्थान में डंपिंग ग्राउंड बनाने के फैसला का लोगों ने पुरजोर विरोध किया। लोगों का कहना है कि आबादी वाले स्थान में डंपिंग ग्राउंड को बनाना सही नहीं है। इससे लोगों को काफी परेशानी होगी। इसके साथ ही लोगों को बिमारियां होने का डर भी रहेगा। जिसके बाद सरकार ने फैसला लिया है कि नोएडा सेक्टर-123 में बनने वाला डंपिंग ग्राउंड अब यहा नहीं बनेगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static