Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश में गली मोहल्लों में QR कोड लेकर क्यों घूम रहे मुस्लिम?

punjabkesari.in Wednesday, Sep 11, 2024 - 02:51 PM (IST)

Muzaffarnagar News:(अमित कुमार) मदरसे छिन जायेंगे, कब्रिस्तान छिन जायेंगे, प्रॉपर्टी छिन जाएंगी… कुछ ऐसी ही बातों को कहते हुए मुस्लिम समुदाय के लोगों का समूह अपने मोहल्लों की गलियों, मस्जिदों और मदरसों के पास जमा हो रहे हैं। यहां एक बार कोड दिया जा रहा है और इसको स्कैन कर वक्फ बोर्ड बिल पर बनी संयुक्त संसदीय समिति के पास इसका विरोध दर्ज करवाने का आह्वान किया जा रहा है।

वक्फ बोर्ड संशोधन बिल के विरोध के लिए अभियान
तस्वीरें उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर की हैं, जहां ऑल इंडिया पर्सनल लॉ बोर्ड और जमीयत उलेमा ए हिंद वक्फ संशोधन बिल के खिलाफ नगर में क्यूआर कोड अभियान चला रहा है। सड़कों पर घूम घूम कर मुस्लिम युवक मुस्लिम समुदाय के लोगों को  क्यूआर कोड बांट रहे है..और  लोग मोबाइल के सहारे स्कैन करते हुए इस बिल के खिलाफ वोट डाल रहे हैं।

QR कोड के जरिये वक्फ बोर्ड संशोधन बिल का विरोध
दरअसल, पिछले सत्र के दौरान सरकार ने संसद में वक्फ संशोधन बिल लाई थी..तब विपक्ष के नेताओं के विरोध के बाद इस बिल को संसद की संयुक्त समिति के पास भेज दिया गया। फिलहाल संसद की संयुक्त समिति इस बिल पर चर्चा कर रही है और जरूरी बदलाव के बाद यह बिल दोबारा सरकार के पास भेजा जाएगा। इसके बाद यह बिल संसद में दोबारा पेश होगा और बहस के बाद कानून का रूप लेगा.. राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद इस कानून को लागू किया जा सकेगा।

मुस्लिम संगठनों ने अपनाया हाईटेक तरीका
फिलहाल सरकार ने इस एक्ट में प्रस्तावित संशोधन को लेकर आम लोगों से सुझाव मांगे हैं। ऐसे में सभी मुस्लिम संगठन देश के मुस्लिम समाज से लगातार अपील कर रहे हैं कि इस बिल के विरोध ज्यादा से ज्यादा आवाज उठाई जाए। इस प्रक्रिया में ज्यादा से ज्यादा मुस्लिम भाग लें, इसे देखते हुए सोशल मीडिया के जरिये इसकी खिलाफत की मुहिम चलाई जा रही है। वहीं  झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों मुस्लिम युवक क्यूआर कोड बांट बांट रहे है...बीते दिन बिहार के कटिहार में भी इसी तरह का अभियान चलाया गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static