मीडिया के सवाल पर आखिर क्यों भड़कीं मायावती, पत्रकार को ही लगीं हड़काने ...

punjabkesari.in Sunday, Aug 11, 2024 - 04:27 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री बसपा सुप्रीमो मायावती ने अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति (एससी-एसटी) के बीच ‘क्रीमी लेयर' को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर प्रेसकॉन्फेंस बुलाई थी इस दौरान उन्होंने भाजपा, कांग्रेस सपा को बारी-बारी से जमकर खरी खोटी सुनाई। कॉन्फ्रेंस समाप्त होने के बाद एक पत्रकार ने मायावती से  जया बच्चन जगदीप धनखड़ के बीच राज्यसभा में हुई नोकझा पर सवाल पूछ लिया तो मायावती भड़क गई और पत्रकार को ही हड़काने लगी। कहा अरे छोड़ो आप, जया बच्चन.. का उन्हीं से पूछो प्रेस कॉन्फ्रेंस के हिस्से का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि  इस दौरान उन्होंने कहा कि यह देश के करोड़ों एससी-एसटी का मामला है इस पर आप सवाल पूछे।

दअरसल, राज्यसभा में शुक्रवार को समाजवादी पार्टी की सदस्य जया बच्चन द्वारा सभापति जगदीप धनखड़ के बोलने के लहजे पर आपत्ति जताई उसके बाद विपक्ष के बीच टकराव हो गया। जया बच्चन ने सभापति जगदीप धनखड़ के बोलने के लहजे पर आपत्ति जताई, जिसके बाद दोनों के बीच नोकझोंक हो गई और सभापति ने कहा कि उनके जैसी सेलिब्रिटी को भी शिष्टाचार का पालन करने की जरूरत है। सभापति ने विपक्षी सदस्यों को सदन की गरिमा बनाए रखने की नसीहत दी, वहीं विपक्षी सदस्यों ने अपनी बात रखने की अनुमति नहीं देने का आरोप लगाते हुए सदन से बहिर्गमन कर दिया। बाद में संसद परिसर में पत्रकारों से बातचीत में जया बच्चन ने कहा कि वह सभापति के बोलने के लहजे से नाराज हैं।

विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे जब अपनी बात रखने के लिए खड़े हुए, तो उनका माइक बंद कर दिया गया और इससे भी वह (जया) नाराज हैं। सदन में विवाद तब शुरू हुआ, जब सपा सदस्य, कुछ दिन पहले भाजपा के घनश्याम तिवाड़ी द्वारा खरगे पर की गई कुछ टिप्पणियों को लेकर विपक्षी दलों और सभापति के बीच चल रही तीखी बहस पर अपनी बात रखना चाहती थीं। उन्होंने कहा, ‘‘मैं कलाकार हूं, ‘भाव-भंगिमा' समझती हूं, हावभाव समझती हूं... पर सर, मुझे माफ कीजिएगा। मगर आपका लहजा स्वीकार्य नहीं है। हम सहकर्मी हैं सर, आप ऊपर कुर्सी पर बैठे हो सकते हैं।''

धनखड़ ने पलटवार करते हुए कहा, ‘‘जया जी, आपने बहुत नाम कमाया है। आप जानती हैं, एक अभिनेता निर्देशक के अधीन होता है। आपने वह नहीं देखा, जो मैं यहां से देख रहा हूं। मुझे ‘स्कूलिंग' नहीं चाहिए। मैं एक ऐसा व्यक्ति हूं, जिसने विशेष प्रयास किये हैं और आप मेरी टोन पर सवाल उठाती हैं... बस इतना ही काफी है।'' नड्डा ने विपक्ष की आलोचना की और मांग की कि उन्हें धनखड़ से माफी मांगनी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static