मायके से दहेज न लाने पर की पत्नी की हत्या, पिता के गुहार पर कब्र से शव निकाल हुआ पोस्टमार्टम... पति समेत घरवालों पर मुकदमा दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Dec 06, 2022 - 06:32 PM (IST)

मेरठ (आदिल रहमान) : कहते हैं कि एक पिता की खुशी उसके बच्चों की खुशी में होती है। पर उस वक्त क्या होगा जब एक पिता अपनी बेटी की मौत के बाद उसकी मौत की वजह तलाशने के लिए उसकी कब्र खुदवाने के लिए बराबर में खड़ा होकर आंसू बहा रहा हो। ऐसा दिल दहला देने वाला मंजर मेरठ से आया है। जहां एक पिता ने ससुराल में अपनी बेटी की मौत होने के बाद बेटी की मौत की वजह तलाशने के लिए जिलाधिकारी से गुहार लगाई और जिलाधिकारी के आदेश पर शव को कब्र से निकाल कर उसका पोस्टमॉर्टम कराया गया तो  पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक गई। रिपोर्ट में महिला की गला घोट कर हत्या करने का मामला सामने आने के बाद पिता ने दामाद सहित 5 लोगों पर दहेज के लिए बेटी की हत्या करने का मुकदमा दर्ज कराया है।

दामाद पर लगाया आरोप
दरअसल  मेरठ के थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र के रहने वाले शफीक उद्दीन की बेटी नसरीन का 11 साल पहले हुमायूं नगर इलाके के निवासी आमिर से हुआ था और मृतका के 2 संतान है। परिजनों का कहना है कि उन्होंने अपनी बेटी की शादी में लाखों रुपए खर्च किए थे। मृतका के पिता का आरोप है कि उनकी बेटी को दहेज के नाम पर अक्सर परेशान किया जाता था और उनके दामाद का विदेश में रह रही एक महिला के साथ अफेयर चल रहा था। जिसके चलते उनके दामाद ने 25 नवंबर को उनकी बेटी को मौत के घाट उतार दिया।

PunjabKesari

बेटी को बिना दिखाए दफन कर दिया
उन्होंने बताया कि 25 नवंबर को उनके दामाद आमिर ने फोन कर बताया कि नसरीन बीमार है और उसे सांस नहीं आ रही है। जब तक हम लोग नसरीन के ससुराल पहुंचे तब तक नसरीन के शव को दफना दिया गया था । जिसके बाद शक होने पर मृतका के पिता की तरफ से ससुराल वालों पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी के यहां गुहार लगाई गई थी और उसी पर कार्रवाई करते हुए जिलाधिकारी के आदेश के बाद नसरीन के शव को उसकी मौत के करीब 1 हफ्ते के बाद कब्र खोदकर निकलवाया गया। कब्र से निकाले गए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया तो मृतका की मौत की वजह गला घोटा जाना बताया गया।

PunjabKesari

पुलिस ने कही जांच की बात
वहीं इस मामले पर पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मृतका के पिता की तहरीर पर जिलाधिकारी के द्वारा आदेश दिया गया था और उन्हीं के आदेश पर मृतका के शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया था । पोस्टमार्टम में मौत की वजह गला दबाना आया है । साथ ही पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मृतका के परिजनों की तहरीर पर 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और अग्रिम कार्रवाई की जा रही है । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Related News

Recommended News

static